1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather forecast from today the temperature fall in the entire state patna divert flight to darbhanga due to fog asj

Bihar Weather Forecast : आज से पूरे प्रदेश में गिरेगा तापमान, कुहासे के कारण पटना डायवर्ट हुई दरभंगा जानेवाली फ्लाइट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दरभंगा एयरपोर्ट पर कुहासा
दरभंगा एयरपोर्ट पर कुहासा
प्रभात खबर

पटना. प्रदेश के तापमान में मंगलवार से कुछ गिरावट आयेगी. खासतौर पर न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी आने के आसार हैं.

दरअसल बिहार में अब भी पश्चिमी विक्षोभ का इंतजार है. वह अभी कमजोर स्थिति में उत्तरी भारत तक सीमित है.

इधर सोमवार को प्रदेश में अधिकतर जगहों पर अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. पटना में सामान्य से करीब दो डिग्री कम 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सोमवार को दिन भर कुछ तेज गति से ठंडी हवा चलती रही. इससे कुछ ठंडक महसूस हुई.

दो घंटे तक दरभंगा में मौसम के ठीक होने का हुआ इंतजार

इधर, मुंबई से दरभंगा जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट SG944 डायवर्ट होकर सोमवार की दोपहर पटना आ गयी. खराब मौसम व धुंध के कारण विजिबिलिटी कम रहने से यह फ्लाइट दरभंगा एयरपोर्ट पर उतर नहीं पायी थी और पायलट को मजबूरन विमान को पटना लाना पड़ा.

यहां दोपहर डेढ़ बजे में उतरने के बाद फ्लाइट के क्रू मेंबर्स ने दो घंटे तक दरभंगा में मौसम के ठीक होने का इंतजार किया लेकिन वहां से ऐसी सूचना नहीं मिलने के बाद विमान के 145 यात्रियों को उतारकर विशेष बसों में बैठा कर शाम चार बजे पटना से दरभंगा भेजा गया. यात्रियों को बस से भेजने की व्यवस्था स्पाइसजेट की तरफ से ही की गयी थी.

वहीं पटना एयरपोर्ट के आसपास सोमवार की सुबह में विजिबिलिटी एक हजार मीटर से ऊपर रहने के कारण पहली लैंडिंग सुबह 8.08 में निर्धारित समय से 12 मिनट पहले ही हो गयी. स्पाइसजेट की दिल्ली से पटना आनेवाली फ्लाइट SG8741 यहां उतरने वाली पहली फ्लाइट थी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें