1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather forecast fog become more dense in west central bihar from today there a slight drop in temperature asj

Bihar Weather forecast : पश्चिमी-मध्य बिहार में आज से और घना होगा कुहासा, तापमान में होगी हल्की गिरावट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में घना कोहरा
बिहार में घना कोहरा
File

पटना . यूं तो प्रदेश भर में मंगलवार को रात और सुबह के समय हल्के से मध्यम कोहरा छाया रहा, लेकिन दिन और रात के तापमान में दो डिग्री तक का इजाफा हुआ है.

इसकी मुख्य वजह चक्रवाती प्रभाव से छाये बादल रहे. हालांकि मंगलवार की दोपहर साफ रही. इसकी वजह से मंगलवार-बुधवार को रात के तापमान में हल्की गिरावट के आसार हैं.

जम्मू-कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते बुधवार से तापमान में गिरावट आ सकती है. वहां की बर्फबारी का असर गुरुवार से ज्यादा प्रभावी हो सकता है.

फिलहाल पूरे प्रदेश में दिन और रात के तापमान में तुलनात्मक रूप में इजाफा हुआ है. पटना में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे 8.8 , गया में सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे 6.4, भागलपुर में दो डिग्री कम 9.6 और पूर्णिया में न्यूनतम तापमान सामान्य से करीब एक डिग्री अधिक रहा.

पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में अधिकतम तापमान 23 डिग्री के आसपास रहा. हालांकि पूरे प्रदेश में सबसे अधिक तापमान डेहरी में 26 डिग्री दर्ज किया गया.

सुबह 10:30 बजे हुई पहली लैंडिंग, देर से उड़े 19 विमान

पटना एयरपोर्ट के आसपास मंगलवार की सुबह में विजिबिलिटी 500 मीटर रहने के कारण 10.30 बजे पहली लैंडिंग हुई. स्पाइसजेट की दिल्ली से पटना आनेवाली फ्लाइट SG8741 यहां उतरने वाली पहली फ्लाइट थी जो 2.10 घंटा देरी से लैंड हुई.

इसके साथ अन्य 18 फ्लाइटें भी एयरपोर्ट पर देर से आयी और गयी. इनमें सबसे अधिक देर SG8719 थी जो 3 घंटा 55 मिनट की देरी से अहमदाबाद से आयी. अन्य विमानों में अधिकतर की देरी एक घंटा से कम की थी.

जो फ्लाइट जितनी देर से आयी, उतनी ही देर से उड़ी भी. जो विमान अधिक देर से आये और गये उनके यात्रियों को परेशानी हुई और उनमें से कई ने हंगामा भी किया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें