1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather forecast cold wave is not expected in bihar for next 48 hours know when the weather is going to change asj

Bihar Weather Forecast : बिहार में अगले 48 घंटे तक शीतलहर के आसार नहीं, जानिये कब से बदलनेवाला है मौसम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Weather Forecast
Bihar Weather Forecast
Prabhat Khabar

पटना . प्रदेश में अगले 48 घंटे तक शीतलहर चलने के आसार नहीं हैं. हालांकि प्रदेश का न्यूनतम तापमान अब भी सामान्य से एक से तीन डिग्री तक कम है.

उच्चतम तापमान सामान्य या इससे औसतन दो डिग्री अधिक है. हालांकि 28 तारीख के बाद मौसम में तेजी से बदलाव होने का पूर्वानुमान है.

प्रदेश में गया अब भी सबसे ठंडा शहर बना हुआ है. यहां का तापमान 6.3 डिग्री दर्ज किया गया है. हालांकि डेहरी में उससे भी कम तापमान 6 डिग्री दर्ज किया गया.

फिलहाल पूरे प्रदेश में शीत लहर न बहने से लोगों ने राहत की सांस ली है. पटना,पूर्णिया और भागलपुर में हल्का कोहरा छाया दिखा.

लिहाजा शुक्रवार को अपेक्षित गुन-गुनी धूप नहीं महसूस हुई. गुरुवार की तुलना में गया में रात के तापमान में कुछ गिरावट दर्ज हुई.

यहां न्यूनतम तापमान अब भी सामान्य से तीन डिग्री और अधिकतम तापमान सामान्य से कुछ कम ही रहा. इधर पटना का तापमान अभी दस डिग्री सेल्सियस से नीचे ही है.

पूरे प्रदेश में रात का तापमान छह से 11 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है. पटना, गया के अलावा पूर्णिया, दरभंगा, डेहरी, मधुबनी, जमुई और बक्सर में अभी तापमान छह से दस डिग्री के बीच है.

पटना एयरपोर्ट से देर से उड़े नौ विमान

मौसम की वजह से विमानों के उड़ान पर असर पड़ा है. शनिवार को नौ विमान देर से उड़ान भरे. स्पाइस जेट की विमान संख्या एसजी 8720 अहमदाबाद, एसजी 8722 दिल्ली, एसजी 3723 अमृतसर, एसजी 432 हैदराबाद के लिए देर से उड़ान भरी.

गोएयर की जी8 273 बेंगलुरु, जी8 516 काेलकाता, जी8 924 चेन्नई व जी8 507 व जी8 158 दिल्ली के लिए विमान देर से उड़े. विमानों के देर से उड़ने के कारण यात्रियों को परेशानी हुई.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें