1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather forecast clouds remain cloudy in bihar rain in one or two places asj

Bihar Weather Forecast : बिहार में आज छाये रहेंगे बादल, एक-दो स्थानों पर होगी बारिश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Weather Forecast
Weather Forecast
प्रभात खबर

पटना. बिहार में शनिवार को धूल भरी आंधी और एक दो स्थानों पर बारिश के आसार हैं. आइएमडी के अनुमान के मुताबिक इससे पूरे प्रदेश में अधिकतम तापमान सामान्य से कम और रात का तापमान सामान्य बना रह सकता है.

शनिवार को पूरे प्रदेश में मध्यम ऊंचाई वाले बादल भी छाये रहेंगे. आइएमडी पटना की तरफ से जारी आधिकारिक जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को बादल छाये रहने और तेज रफ्तार पुरवैया चलने से अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक कमी दर्ज की गयी है.

एक दो जगहों को छोड़ दें तो अधिकतर जगहों पर दिन का तापमान 40 डिग्री से नीचे आ गया है. ऐसी स्थिति अगले 36 घंटे और बनी रह सकती है. दरअसल, इन दिनों बिहार में कम दबाव का केंद्र बना हुआ है. मध्य बिहार से कम दबाव की लाइन गुजर रही है, इसलिए मौसम में उतार-चढ़ाव संभावित हैं.

इन जिलों में दिखेगा मौसम का बदलाव

खासकर किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया, पूर्णिया, भोजपुर, बक्सर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा में आंधी के साथ बारिश हो सकती है.

बारिश से रबी की फसलों को काफी नुकसान हो सकता है. आंधी और पानी से आम की फसल को भी नुकसान होगा. हवाएं तेज होने पर आम के मंजर झड़ सकते हैं. हालांकि दूसरा महत्‍वपूर्ण तथ्‍य यह भी है कि हल्‍की बारिश हुई तो मिट्टी में नमी आएगी और इसका फायदा पेड़-पौधों को मिलेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें