1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather forecast bihars weather changes again now days are hot and nights are cold asj

Bihar Weather Forecast : बिहार के मौसम में फिर बदलाव, अब दिन गर्म और रात हुई ठंडी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में ठंड
बिहार में ठंड
फाइल

पटना. प्रदेश के मौसम में फिर बदलाव आया है. पिछले 48 घंटे में रात में कुछ ठंडक महसूस की जा रही है. हालांकि दिन का तापमान कमोबेश अब सामान्य हो गया है. जबकि रात का तापमान सामान्य से कुछ कम हो गया है.

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक गर्मी और सर्दी के बीच ट्रांजिट दौर में इस तरह के बदलाव स्वाभाविक है, लेकिन मार्च में गर्मी अपना जोर दिखायेगी.

आइएमडी पटना के मुताबिक छह फरवरी के बाद पश्चिमी विक्षोभ नहीं आया है, इसलिए सामान्य तौर पर तापमान बढ़ा हुआ ही रहेगा. फिलहाल अगले 24 घंटे में तापमान बुधवार की तरह ही सामान्य बना रहेगा. इसमें किसी तरह के बदलाव की आशंका नहीं है.

मौसम में आये इस आंशिक बदलाव के पीछे हवा की रफ्तार है. प्रदेश में पछिया और उत्तर-पश्चिमी हवा दस से पंद्रह किलोमीटर की गति से बह रही है. यही वजह है कि रात कुछ ठंडी महसूस हो रही है.

दरअसल उत्तर-पश्चिमी हवाएं जम्मू कश्मीर की तरफ से आ रही हैं, इसलिए इन हवाओं में ठंडक है. यह देखते हुए कि जम्मू कश्मीर में कुछ हद तक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है.

पांच फ्लाइटें रद्द बीच रास्ते से हुई हैदराबाद वापस

खराब मौसम के कारण बुधवार को भी हैदराबाद से आने वाली गो एयर की फ्लाइट G8515 बीच रास्ते से ही वापस हो गयी. पांच जोड़ी अन्य फ्लाइटें भी रद्द रहीं जबकि एक जोड़ी विमान देर से परिचालित हुए.

रद्द होने वाली फ्लाइटों में कुछ प्लांड कैंसिलेशन था, जिसके यात्रियों को इसकी पूर्व सूचना दे दी गयी थी. लेकिन जिन फ्लाइटों को अचानक रद्द किया गया. पूर्व सूचना नहीं मिलने के कारण उसके यात्री टर्मिनल में आ गये थे, जिनको बहुत परेशानी हुई.

जिन विमानों की देरी एक घंटा से अधिक थी, उनके यात्रियों को अधिक परेशानी हुई और वे नाराज दिखे. उन्होंने हंगामा भी मचाया. रद्द होने वाली फ्लाइटें में SG678, SG8719, G82506, G8133 और 6E6414 शामिल हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें