1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather forecast bihar face rain and humidity for the next three days asj

Bihar Weather Forecast : अगले तीन दिनों तक बारिश और ऊमस झेलेगा बिहार

बिहार में अगले तीन दिन हल्की से मध्यम बारिश और ऊमस के आसार हैं. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का केंद्र बन रहा है. इसकी वजह से समूचे प्रदेश में ऊमस से सामान्य से काफी अधिक हो जायेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 ऊमस से नहीं मिलेगी राहत
ऊमस से नहीं मिलेगी राहत
फाइल फोटो

पटना. बिहार में अगले तीन दिन हल्की से मध्यम बारिश और ऊमस के आसार हैं. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का केंद्र बन रहा है. इसकी वजह से समूचे प्रदेश में ऊमस से सामान्य से काफी अधिक हो जायेगी. इसी दौरान प्रदेश में कई स्थानों में धूप भी तेज निकलेगी. इसकी वजह से तापमान में बढ़ोतरी के आसार हैं.

फिलहाल प्रदेश में मॉनसून सक्रिय है. कई स्थानों पर सामान्य से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है. यह ट्रेंड फिलहाल बना रहेगा. प्रदेश में अब तक 480 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है. यह सामान्य से केवल 57 फीसदी अधिक है. इस तरह जुलाई में बारिश जून की तुलना में बेहद कम हुई है.

उत्तर बिहार में दो दिनों तक हल्की बारिश के आसार

इधर, उत्तर बिहार में अगले दो दिनों तक कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश की संभावना है. इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश भी होने के आसार है. बारिश के दौरान हवा भी चल सकती है. इधर, बारिश थमने के बाद तापमान में वृद्धि हुई है.

तेज धूप के कारण लोगों को गर्मी से काफी परेशानी हुई. गर्मी और उमस से काफी दिक्कत हुई. बिजली कटने के बाद लोग चंद मिनट में ही पसीने से तरबतर हो जा रहे थे. पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई.

वहीं न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई. अधिकतम तापमान सामान्य से 2.1 डिग्री सेल्सियस अधिक रिकॉर्ड किया गया. मौसम वैज्ञानिक डॉ गुलाब सिंह ने बताया कि दो दिनों तक हल्की बारिश के आसार है. इस बीच तापमान में वृद्धि हो सकती है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें