1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather cold reduce further in next 48 hours five pairs of planes canceled from patna airport many flew late rdy

Bihar Weather: अगले 48 घंटे में और कम होगी ठंड, पटना एयरपोर्ट से पांच जोड़ी विमान रद्द, कई देर से उड़े

नौ से 11 जनवरी को दक्षिण-मध्य-पश्चम बिहार में कुछ एक जगहों पर बारिश का पूर्वानुमान है. आइएमडी की आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के मौसम में विशेष बदलाव 11 जनवरी से देखा जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
विमान
विमान
प्रभात खबर

बिहार में अगले 48 घंटे में ठंड और कम होगी. इस दौरान दिन और रात का तापमान और बढ़ेगा. आइएमडी पटना की रिपोर्ट के मुताबिक विशेष रूप से रात के तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस इजाफे के आसार है. हालांकि सुबह के समय मध्यम से घने कोहरे के हालात तकरीबन समूचे प्रदेश में बने रहेगे. आठ और नौ जनवरी को दक्षिण-मध्य-पश्चम बिहार में कुछ एक जगहों पर बारिश का पूर्वानुमान है. आइएमडी की आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के मौसम में विशेष बदलाव 11 जनवरी से देखा जायेगा.

11 जनवरी को बिहार के अधिकतर जिलों में बारिश और ठनका गिरने के आसार बन रहे है. इसके बाद बिहार मे एक बार फिर शीत लहर की संभावना है. कहा जा सकता है कि मकर संक्रांति के समय बिहार में एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ रही होगी. इधर शुक्रवार की तुलना में शनिवार को भी रात और दिन के तापमान मे इजाफा दर्ज किया गया. पटना में पारा सामान्य से चार डिग्री ऊपर 25.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान भी सामान्य से चार डिग्री अधिक रहा.

पांच जोड़ी विमान रद्द, कई देर से उड़े

पटना. कोहरा के कारण शनिवार को भी पांच जोड़ी विमान रद्द रहे. वही कई विमान देर से उड़े. रद्द होने वाले विमानों में विस्तारा के अलावा गो एयर की है. गो एयर की जी8 143 दिल्ली, जी8 351 मुंबई ,जी8 231 दिल्ली, इंडिगो की 6इ 5003 व 5004 दिल्ली की फ्लाइट रद्द रही. पटना एयरपोर्ट पर आने वाला पहला विमान दिल्ली से आने वाली स्पाइस जेट की विमान संख्या एसजी 8721 रहा, जो 55 मिनट विलंब से 9.55 बजे पहुंची. वही देर से आने के कारण देर से उड़ने वाले मे एसजी 8721 दिल्ली, एसजी 3723 गुवाहाटी, 6इ 5336, जी8 274 बेगलुरु,जी8 2511 व 2512 दिल्ली सहित अन्य विमान रहे.

मगध और राजधानी लेट पहुंची पटना

मौसम में बदलाव होने के बाद भी देर रात व अहले सुबह में कोहरा होने से उसका असर ट्रेनों के परिचालन पर हो रहा है. इससे ट्रेन विलंब से पटना पहुंच रही है. नयी दिल्ली जानेवाली ट्रेन की आवाजाही में विलंब हो रही है. शुक्रवार को नयी दिल्ली से चलने वाली मगध एक्सप्रेस शनिवार को साढ़े तीन घंटे विलंब से पटना पहुंची. वही राजधानी एक्सप्रेस भी एक घंटा लेट रही. संपूर्ण क्रांति आधा घंटा, श्रमजीवी एक घंटा विलंब से पटना जंक्शन आयी. सीमांचल एक्सप्रेस दो घंटे विलंब से पाटलिपुत्र जंक्शन आयी. वही राजेद्र नगर से नयी दिल्ली जाने वाली राजधानी सवा दो घंटे विलंब से शनिवार को दिल्ली पहुंची.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें