1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather changed in patna three boats submerged in the ganges asj

Bihar Weather : पटना में बदला मौसम का मिजाज, धूल भरी तेज आंधी से छाया अंधेरा, गंगा में तीन नाव डूबी

बिहार में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदला है. दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे पटना का मौसम अचानक बदल गया. तेज धूप और उमस से परेशान लोगों ने जहां राहत की सांस ली, वहीं तेज धूल भरी आंधी से राहगीर और बाजार के लोग परेशान हो गये.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Weather Forecast
Weather Forecast
फाइल

पटना. बिहार में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदला है. दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे पटना का मौसम अचानक बदल गया. तेज धूप और उमस से परेशान लोगों ने जहां राहत की सांस ली, वहीं तेज धूल भरी आंधी से राहगीर और बाजार के लोग परेशान हो गये. करीब 60 किमी की रफ्तार से चली इस धूल भरी आंधी के कारण कुछ देर के लिए अंधेरा छा गया. पटना संग्रहालय का एक पेड़ सड़क पर गिर गया, जिसके कारण यातायात बाधित रही. वहीं धूलभरी आंधी के कारण अस्थावां थाना क्षेत्र के देशना रोड में तार का पेड़ महिला के ऊपर गिरा. इस हादसे में महिला की मौत हो गयी.

तेज आंधी के कारण डूबी तीन नाव

गंगा में डूबी नाव
गंगा में डूबी नाव
प्रभात खबर

तेज आंधी के कारण गंगा में नाव के पलट जाने की सूचना है. जानकारी के अनुसार मनेर के रतनपुरा में गंगा नदी में उठे बवंडर के दौरान बालू लदे तीन नाव पलट जाने की खबर है. इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूना नहीं है. नाव पर सवार मजदूर तैर कर बाहर आ गये हैं. नाव रतन टोला में बालू लोड कर पहलेजा सोनपुर की ओर जा रही थी. इसी बीच मौसम बदला और तेज आंधी के कारण गंगा में बवंडर मच गया. जब तक नाव को उससे दूर किया जाता गंगा पलट गयी. हालांकि नाव पर सवार दर्जनों मजदूर जान बचाने में कामयाब रहे.

मौसम विभाग ने दी थी सूचना किया था अलर्ट

मौसम विभाग ने वैसे पटना समेत कई जिलों में बारिश की संभावना जतायी जा थी. अगले दो से तीन घंटे में तेज बारिश और वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक पटना, वैशाली, लखीसराय, बांका, पूर्वी चंपारण, जमुई, मुंगेर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पश्चिम चंपारण, गया, नवादा, शेखपुरा, नालंदा, सिवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, जहानाबाद, भोजपुर, अरवल जिले के जिले के कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन तथा वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की बात कही गयी थी.

मौसम विभाग की हिदायत

मौसम विभाग की ओर से लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है. लोगों से यह आग्रह किया गया है कि वे सतर्क और सावधान रहें. यदि खूले में हैं, तो जल्द से जल्द किसी पक्के मकान की शरण लें. ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभों से दूर रहें.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें