1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather changed in patna muzaffarpur sitamarhi darbhanga trees and walls fell due to storm and water rdy

Bihar Weather: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, आंधी-पानी से पेड़ व दीवार गिरी, दबकर दो की मौत

बिहार में अचानक बदला मौसम ने तबाही मचा दी है. मुजफ्फरपुर, पूर्वी व पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी और दरभंगा में आधी, बारिश और ओलावृष्टि से जहां एक ओर गर्मी से राहत मिली. वहीं दूसरी तरफ आम व लीची को नुकसान हुआ. इसके साथ ही दीवार गिरने से दो लोगों की मौत भी हो गयी है.

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
आंधी-पानी से गिरा पेड़
आंधी-पानी से गिरा पेड़
प्रभात खबर.
  • कुढ़नी में ताड़ के पेड़ पर ठनका गिरने से लगी आग

  • नरकटियागंज से बाइक से घर जा रहे युवकों पर गिरा पेड़, एक की मौत

  • रीगा में दीवार गिरी दबकर वृद्ध की मौत

  • आंधी-ओलावृष्टि से आम और लीची को नुकसान

मुजफ्फपुर. उत्तर बिहार में मंगलवार की रात मौसम ने करवट बदली. मुजफ्फरपुर, पूर्वी व पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी और दरभंगा में आधी, बारिश और ओलावृष्टि से जहां एक ओर गर्मी से राहत मिली. वहीं दूसरी तरफ आम व लीची को नुकसान हुआ. कई इलाकों में बिजली भी बाधित रही. नरकटियागंज और रीगा में पेड़ व दीवार के नीचे दब कर दो लोगों की मौत हो गयी. मुजफ्फरपुर के कुढ़नी व साहेबगंज समेत कई प्रखंडों में बारिश के साथ ओले गिरे. कुढ़नी ताड़ के पेड़ पर वज्रपात से आग लग गयी. आसपास के घरों में लगे बिजली के उपकरण जल गये.

कुढ़नी में ताड़ के पेड़ पर ठनका गिरने से लगी आग

पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज, वाल्मीकिनगर व रामनगर में 10 मिनट तक बारिश के साथ ओले गिरते रहे. इससे गेहूं और आम की फसल को क्षति पहुंची. वाल्मीकिनगर सहित रामनगर के थरुहट इलाके में सबसे अधिक ओला वृष्टि हुई. नरकटियागंज के मलदहिया गांव में पेड़ गिर गया. उसकी चपेट में दो युवक आ गए जिसमें एक की मौत हो गयी. दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक मलदहिया गांव निवासी गोलू कुमार (20) है. इधर, कुढ़नी में ताड़ के पेड़ पर ठनका गिरने से आग लग गयी.

रीगा में दीवार गिरी, दबकर वृद्ध की मौत

वहीं सीतामढ़ी के रीगा थाना क्षेत्र के उफरौलिया गांव में आंधी व बारिश में घर गिरने से महेंद्र महतो (62) की मौत हो गयी. मौसम में अगले 48 से 72 घंटे के अंदर बदलाव की संभावना है. अगले पांच दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार पारा 41 डिग्री तक जायेगा. 10 से 15 किलोमीटर की रफ्तार में पुरवा हवा चलेगी. कृषि मौसम विभाग पूसा के नोडल पदाधिकारी डॉ ए सत्तार के अनुसार उत्तर पश्चिम बिहार के जिले में बारिश की संभावना हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें