1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather bihar trapped in cyclone rain and dense fog expected rain in many districts of the state rdy

Bihar Weather: चक्रवात में फंसा बिहार, बारिश और घने कोहरे के आसार, राज्य के कई जिलों में हुई बारिश

बिहार के मौसम में पिछले 24 घंटे में उतार-चढ़ाव देखा गया. प्रदेश के 15 जिलों में उच्चतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच पहुंच गया. इधर प्रदेश के उत्तर-पश्चिम और उत्तर-मध्य बिहार में कई जगहों पर हल्की बारिश हुई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के मौसम में बदलाव
बिहार के मौसम में बदलाव
प्रभात खबर

Bihar Weather: बिहार के मौसम में पिछले 24 घंटे में उतार-चढ़ाव देखा गया. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में जबरदस्त वृद्धि हुई. दिन में धूप निकलने से 15 जिलों में उच्चतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. विशेषकर उच्चतम तापमान में यह बदलाव चौंकाने वाला रहा. आइएमडी के मुताबिक अगले 72 घंटे तक बिहार में शीतलहर चलने के आसार नहीं है. विभाग ने बताया कि इस दौरान पश्चिमी हिमालय पर व मध्यम बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है. इसके बाद एक बार फिर शीतलहर चल सकती है.

दरअसल बंगाल के गांगेय क्षेत्र, झारखंड और उससे सटे दक्षिणी बिहार में चक्रवाती क्षेत्र विकसित हुआ है. इसकी वजह से अगले दो दिन उत्तर-पश्चिम बिहार में बारिश हो सकती है. इधर शुक्रवार को अचानक चक्रवाती दशा बनने से पछुआ चलने के बाद भी प्रदेश में उच्चतम और न्यूनतम तापमान में जबरदस्त इजाफा हुआ है. अपवाद एक-दो जगहों को छोड़ कर पूरे बिहार में उच्चतम तापमान सामान्य से अधिक 26 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान में भी एक से तीन डिग्री तक इजाफा दर्ज हुआ है.

कई जगहों पर हल्की बारिश

प्रदेश के 15 जिलों में उच्चतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच पहुंच गया. इधर प्रदेश के उत्तर-पश्चिम और उत्तर-मध्य बिहार में कई जगहों पर हल्की बारिश हुई़ इनमें गोपालगंज और पूर्वी चंपारण में पांच-पांच स्थानों पर, पश्चिमी चंपारण,सीतामढ़ी और सीवान में एक-दो जगहों पर बारिश हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें