1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather alert issued in bihar know what is warning about rain asj

Bihar Weather : बिहार में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, जानिए आपके शहर में आंधी-पानी को लेकर क्या है चेतावनी

पिछले 24 घंटे से राज्य के कई जिलों में बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी, लेकिन शुक्रवार को एक बार फिर से शहरों का तापमान बढ़ गया है. मौसम विभाग की माने तो अगले दो-तीन दिनों में कई जगहों का अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री तक बढ़ सकता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार में मौसम ने बदला मिजाज
बिहार में मौसम ने बदला मिजाज
प्रभात खबर

पटना. बिहार में मौसम फिर बदल गया है. पिछले 24 घंटे से राज्य के कई जिलों में बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी, लेकिन शुक्रवार को एक बार फिर से शहरों का तापमान बढ़ गया है. मौसम विभाग की माने तो अगले दो-तीन दिनों में कई जगहों का अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री तक बढ़ सकता है.

अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज

बिहार में अभी पुरवा और दक्षिण पुरवा हवा बह रही है, जिससे तापमान में बदलाव की आशंका है. खासकर अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जायेगी. वैसे यह भी कहा जा रहा है कि तापमान बढ़ने के साथ ही बिहार के उत्तरी भाग और दक्षिण पूर्व इलाकों के जिलों में एक-दो जगहों पर आंधी-पानी की संभावना बन रही है.

येलो अलर्ट जारी

इसको लेकर मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि तापमान बढ़ने के बाद उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है और इन इलाकों में 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की गति से आंधी चल सकती है. ऐसे में घर से निकले से पहले बारिश और आंधी से बचने के उपाय कर लें.

24 घंटों में कई जिलों में बारिश दर्ज

जैसा कि आपको पता है कि पिछले 24 घंटों में कई जिलों में बारिश भी दर्ज की गई है. इसमें अरवल में 13.2 मिमी, नवादा में 11.6 मिमी, लखीसराय के हलसी में 10.6 मिमी, लखीसराय मे 8.4 मिमी, बड़हिया में 8.2 मिमी, नवादा के नरहट में 8 मिमी, नालंदा के एकंगरसराय में 7.2 मिमी, गया के शेरघाटी में 6.8 मिमी वर्षा हुई है.

फिर चढ़ा पारा 

इसी प्रकार इस्लामपुर में 4.6 मिमी, पटना के श्रीपालपुर में 3.8 मिमी, नवादा के कौआकोल में 2.2 मिमी जबकि लखीसराय के सूर्यगढ़ा में दो मिमी बारिश हुई. इन इलाकों में बारिश होने के बाद तापमान नीचे उतरा था, लेकिन एक बार फिर यहां तापमान चढ़ने की आशंका देखी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें