1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather alert girl dies after wall of tarwada middle school collapses in storm rdy

आंधी में तरवाड़ा मध्य विद्यालय की दीवार गिरने से छात्रा की दबकर मौत, औराही में घर पर गिरा ताड़ का पेड़

बिहार के 16 जिलों में आंधी पानी से भारी नुकसान हुआ है. इस दौरान 33 लोगों की मौत हो चुकी है. इन सभी लोगों की मौत आकाशीय बिजली और पेड़-घर गिरने से हुई है. इधर, आंधी में तरवाड़ा मध्य विद्यालय की दीवार गिरने से छात्रा की दबकर मौत हो गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सड़क पर गिरा पेड़.
सड़क पर गिरा पेड़.
प्रभात खबर

बिहार के 16 जिलों में आंधी-बारिश ने कहर बरपाया है. जमलपुर थाना क्षेत्र के तरवाड़ा गांव स्थित मध्य विद्यालय की पुरानी जर्जर दीवार तेज आंधी में गिर गयी. दीवार में दबकर छठी कक्षा की छात्रा की दबकर मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. छात्रा की पहचान तरवाड़ा गांव के शिव शंकर यादव के 13 वर्षीया पुत्री रूपम कुमारी के रूप में हुई. बताया जा रहा है कि छात्रा आंधी में आम चुनने के लिए जा रही थी, इसी दौरान छात्रा के ऊपर दीवार गिर गयी. सूचना पर पहुंची जमालपुर थाना की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया. छात्रा की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

आंधी से औराही में घर पर गिरा ताड़ का पेड़

तेज आंधी-पानी में कई फूस व एस्वेस्टस के छप्पर उड़ गये. वहीं, खेतों में लगी मक्के की फसल को व्यापक स्त्र पर क्षति पहुंची है. वहीं, औराही गांव की नीतू देवी के घर पर ताड़ का पेड़ गिर गया. उस समय नीतू अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ घर में ही थी. संयोग अच्छा था कि सभी बाल-बाल बच गये. आंधी खत्म होने के बाद ग्रामीणों ने पेड़ को हटाकर घर में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. वहीं, ब्रह्मपुर गांव में फूलों सदा व शिवा पासवान के घर का एस्बेस्टस उड़कर करीब 30 फीट दूर स्टेट हाइवे 56 पर जा गिरा. इसके अलावा आंधी में कई घर के छप्पर उड़ गये.

बारिश के पानी में फिर डूबी सुपौल बाजार की सड़क

हल्की बारिश में ही सुपौल बाजार की स्थिति फिर से नरकीय हो गयी है. आंधी के साथ हुई बारिश में बाजार की सूरत बदहाल हो गयी है. सब्जी मंडी पुल घाट से पुराना थाना चौक तक की सड़क पानी में डूब गयी है. बता दें कि एक बार जलजमाव हो जाने पर लगभग एक सप्ताह तक पानी सड़क पर जमा रहता है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें