1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election date 2020 lalu signed the symbol of rjd candidates asj

Bihar Vidhan Sabha Chunav: राजद उम्मीदवारों के सिंबल पर सुप्रीमो लालू ने किये दस्तखत, जानें कैसे होगी प्रत्याशियों की घोषणा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लालू प्रसाद
लालू प्रसाद
फाइल फोटो

पटना : राजद पहले चरण के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा अब कभी भी कर सकता है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के हस्ताक्षर उम्मीदवारों के चुनाव चिन्ह आवंटन प्रपत्र पर हो चुके हैं. राजद के राष्ट्रीय पदाधिकारी व विधायक भोला यादव पटना लौट आये हैं. इस दौरान लालू प्रसाद यादव ने न केवल प्रत्याशियों की सूची को हरी झंडी दी है, बल्कि सीट साझेदारी को लेकर फार्मूला भी तय किया है.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिल कर पटना लौटे भोला यादव ने बताया कि चुनाव चिन्ह फार्मेट पर पार्टी अध्यक्ष के हस्ताक्षर हो चुके हैं. प्रत्याशियों की घोषणा सहयोगी दलों से अंतिम दौर की बातचीत के बाद की जायेगी.

बताया कि माले और कांग्रेस से सीटों की साझेदारी पर बात चल रही है. जल्दी ही बातचीत पूरी हो जायेगी. भाकपा माले से पटना में बातचीत चल रही है. भोला यादव ने साफ किया कि पार्टी चुनाव जीतने के लिए लड़ेगी.

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने राजद आलाकमान से संपर्क साधा है. गुरुवार तक गठबंधन की स्थित साफ होने के बाद ही प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जायेगी. इधर जानकारों के मुताबिक नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दस सर्कुलर रोड पर ही मौजूद हैं. वे पहले फेज के प्रत्याशियों की सूची जारी करने के लिए सहयोगी दलों के साथ होम वर्क कर रहे हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें