1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election 2020 rjd may raise falsify method in voting manoj jha arrived electoral commission smb

बिहार चुनाव 2020 : आरजेडी ने वोट में धांधली की आशंका जतायी, EC को ज्ञापन सौंपा

By Samir Kumar
Updated Date
Manoj Jha
Manoj Jha
FILE PIC

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सांसद और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मनोज कुमार झा ने 80 वर्ष से अधिक उम्र के और कोरोना वायरस से संक्रमित मतदाताओं के लिए पेपर बैलेट की व्यवस्था को सत्तारूढ़ दल द्वारा धांधली किये जाने की कोशिश करार देते हुए मांग की है कि विधानसभा वार ऐसे मतदाताओं की सूची सभी राजनैतिक दलों को उपलब्ध करायी जाये.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपे गये ज्ञापन में आरजेडी नेता मनोज झा ने कहा है, ज्ञात हुआ है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए 80 वर्ष से अधिक उम्र के और कोरोना वायरस से संक्रमित मतदाताओं के लिए पेपर बैलेट की व्यवस्था की गयी है और हमें अंदेशा है कि सत्ताधारी दल इसमें धांधली कर सकता है. उन्होंने कहा, हमारी मांग है कि विधानसभा वार ऐसे मतदाताओं की सूची सभी राजनैतिक दलों को उपलब्ध करायी जाये ताकि दल के पोलिंग एजेंट इस प्रक्रिया में सहभागी बन सकें.

आरजेडी नेता के अनुसार, आयोग से आग्रह किया गया है कि मतदान के पश्चात प्रति बूथ मतदान की कुल प्रतिशत की सत्यापित कॉपी बूथ एजेंट को उपलब्ध करायी जाये. उन्होंने कहा कि बीते वर्षों के अनुभव के आधार पर यह आवश्यक है कि मतगणना के वक्त ईवीएम (EVM) में पड़े वोट और पोलिंग बूथ के मतों का मिलान किया जा सके.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें