1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election 2020 results news update jdu claims voters voted in favour of nitish kumar for nda ki banegi sarkar smb

Bihar Chunav 2020 Results : मतदान खत्म, जदयू का दावा- जनता ने दिल खोलकर नीतीश कुमार को दिया है आशीर्वाद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
CM Nitish Kumar
CM Nitish Kumar
FILE PIC

Bihar Vidhan Sabha Election 2020 Results News Update बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के तीसरे एवं अंतिम चरण के लिए शनिवार को छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया. इसी के साथ अब मंगलवार (10 नवंबर) को होने वाली मतगणना की तरफ सभी का ध्यान है. इसे लेकर राजनीतिक दलों ने भी अंदरूनी स्तर पर अपनी-अपनी तैयारी कर ली है. मतगणना स्थल पर चुनाव आयोग के निर्देशानुसार राजनीतिक दलों ने अपने-अपने प्रतिनिधियों की तैनाती की है. वहीं, बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर जदयू समेत अन्य सियासी दलों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी है.

इस बार का चुनाव लंबे समय तक याद रखा जाएगा : बशिष्ठ

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने शनिवार को कहा है कि बिहार का चुनाव लंबे समय तक याद रखा जायेगा. उन्होंने कहा कि चुनाव के फीडबैक से पता चला है कि जनता ने दिल खोलकर नीतीश कुमार को आशीर्वाद दिया है. उन्हें अपने ‘निश्चय’ पर अमल करने के लिए अपने वोट की ताकत दी है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने तीसरे व अंतिम चरण के मतदान के बाद बिहार की जनता को बधाई दी है. साथ ही चुनाव के सफल व शांतिपूर्ण संचालन के लिए चुनाव आयोग की भी प्रशंसा की है.

बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा है कि इस चुनाव में महिलाओं और निचले तबके के मतदाताओं की शानदार सहभागिता रही. मतदाताओं ने कोरोना के बावजूद जिस तरह बढ़-चढ़कर लोकतंत्र के महायज्ञ में आहुति दी है, उससे बिहार के गौरव में और इजाफा हुआ है.

बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि लोकतंत्र के इतिहास में बिहार का यह चुनाव कई मायनों में अनूठा रहा. बिहार के मतदाताओं के अभूतपूर्व उत्साह, खासकर महिलाओं और निचले तबके के मतदाताओं की शानदार सहभागिता के लिए भी यह चुनाव लंबे समय तक याद रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि बिहार के प्रति नीतीश कुमार के योगदान की लकीर इतनी लंबी है कि उसे पार करना किसी के बूते में नहीं. 10 नवंबर को आने वाला चुनाव परिणाम साबित कर देगा कि बिहार की जनता जातपात की संकीर्ण राजनीति से ऊपर उठकर विकास के एजेंडे पर चलना जान गयी है.

तीसरे चरण में एनडीए को प्रचंड बहुमत: जदयू

जदयू चिकित्सा सेवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ एलबी सिंह व उपाध्यक्ष डॉ मधुरेंदु पांडेय ने शनिवार को 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में हुए चुनाव में एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलने का दावा किया है. उन्होंने कहा है कि विधानसभा चुनाव में एनडीए की सत्ता वापसी होने जा रही है. एक बार फिर से नीतीश कुमार ही बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे.

एनडीए की विदाई तय : भाकपा

वहीं, भाकपा बिहार के कार्यवाहक सचिव रामबाबू कुमार ने शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दावा किया है कि अंतिम चरण तक मतदाताओं में अभूतपूर्व उत्साह बिहार में बदलाव का संकेत है. महागठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलेगा. उन्होंने कहा कि महागठबंधन निर्णायक बहुमत की संख्या से आगे निकल जायेगा. अंतिम चरण के मतदान में पार्टी की दो सीटें हरलाखी और रूपौली थी. जहां पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में भारी मतदान हुआ और उनकी जीत सुनिश्चित है. यह मतदान एनडीए की विदाई तय करने जा रहा है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें