1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election 2020 nitish kumar cm candidate tejashwi yadav property and lalu yadav son tej pratap yadav education avh

Bihar Election 2020: तेज प्रताप ओर तेजस्वी के मुकाबले सीएम नीतीश कुमार के पास इतनी संपत्ति, कौन आगे और कौन है पीछे?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nitish Kumar
Nitish Kumar
Facebook

Bihar election news : बिहार में चुनावी घमासान शुरू हो गया है. महागठबंधन की ओर से सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने बुधवार को राघोपुर से नामांकन भी दाखिल कर दिया. तेजस्वी यादव वर्तमान में यहां से सीटिंग विधायक है. वहीं तेजस्वी यादव ने नामांकन हलफनामे मेंं कई चौंकाने वाला खुलासा किया है. तेजस्वी यादवों की संपत्ति सीएम नीतीश कुमार की संपत्ति से अधिक है.

चुनावी हलफनामे के अनुसार नेता प्रतिपक्ष और सीएम कैंडिडेट तेजस्वी यादव की अचल संपत्ति 5.88 करोड़ की है. वहीं विधानपरिषद में नामांकन के वक्त सीएम नीतीश कुमार ने भी हलफनामा दिया था. माय नेता वेबसाइट के अनुसार सीएम नीतीश कुमार की अचल संपत्ति 1 करोड़ 71 लाख रुपये की है.

तेजप्रताप से अमीर सीएम- बता दें कि जहां एक ओर लालू यादव के छोटे लाल से सीएम गरीब है, वहीं बड़े लाल तेज प्रताप से अमीर है. तेज प्रताप की कुल संपत्ति 1 करोड़ 60 लाख की है. वहीं तेज प्रताप के पास बीएमडब्ल्यू कार भी है.

बता दें कि हलफनामे में दिए गए जानकारी के अनुसार तेजस्वी के पास गाड़ी नहीं है. उन्होंने वित्तीय वर्ष 2019-2020 में अपनी दो लाख 89 हजार 860 आय दिखायी है. इनकी 2015-16 वित्तीय वर्ष में आय 39 लाख 80 हजार 490 रुपये थी. अपने शपथ पत्र में इन्होंने अपने उपर चल रहे 20 मुकदमों का जिक्र किया है. जिसमें सीबीआइ के अलावा कोविड काल के भी केस हैं.

वहीं लालू के बेटे की संपत्ति पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने निशाना साधा है. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने तेज प्रताप यादव से पूछा है कि 2015 में पहली बार विधायक बनने से पहले ही वे करोड़ों की चल, अचल सम्पत्ति के मालिक कैसे बन गए थे?

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें