1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election 2020 news update jdu president and cm nitish kumar begins election campaign from october 12 for bihar assembly election smb

बिहार चुनाव 2020 : नीतीश कुमार 12 अक्टूबर से शुरू करेंगे प्रचार अभियान, जानिए पूरा कार्यक्रम

By Agency
Updated Date
CM Nitish Kumar
CM Nitish Kumar
FILE PIC

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत सोमवार से करेंगे. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और नीतीश कुमार के विश्वासपात्र माने जाने वाले, राज्य के मंत्री संजय कुमार झा ने बताया कि मुख्यमंत्री अगले दो दिनों में कुल 35 विधानसभा क्षेत्रों में लोगों को संबोधित करेंगे. संजय कुमार झा ने बताया, प्रचार अभियान 12 और 13 अक्टूबर को वर्चुअल माध्यम से होगा. 14 अक्टूबर से वह चुनावी सभाओं को संबोधित करने के लिए अलग-अलग हिस्सों के लिए उड़ान भरेंगे.

संजय कुमार झा ने कहा कि मुख्यमंत्री का वर्चुअल प्रचार अभियान सोमवार शाम को शुरू होगा जब वह छह जिलों के 11 विधानसभा क्षेत्रों से जुड़े होंगे. इसके बाद मंगलवार सुबह पांच जिलों के 11 विधानसभा क्षेत्रों और शाम को चार जिलों के 13 विधानसभा क्षेत्रों को संबोधित करेंगे. एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा “भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव अभियान कार्यक्रम को अंतिम रूप दे रही है. हमारे पास विवरण नहीं है, लेकिन यह निश्चित है कि वह और मुख्यमंत्री कई मौकों पर मंच साझा करेंगे.” संयोगवश बिहार में विधानसभा चुनाव पहला अवसर होगा जब मोदी नीतीश के लिए वोट मांगेंगे.

प्रधानमंत्री के गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी के बीच की प्रतिद्वंद्विता का अंत होने के बाद 2017 में नीतीश की राजग में वापसी के बाद से दोनों नेताओं ने कई अवसरों पर मंच साझा किया है और एक-दूसरे की प्रशंसा की है जिसमें पिछले साल का लोकसभा चुनाव भी शामिल हैं. भाजपा द्वारा बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए राजग के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नीतीश का समर्थन किये जाने और राजग में नीतीश के खिलाफ विरोध का बिगुल फूंकने वाले लोजपा प्रमुख चिराग पासवान को यह संदेश देने से कि राजग गठबंधन में वही रहेंगे जो नीतीश कुमार के नेतृत्व को बिहार में स्वीकार करते हैं, से स्पष्ट संकेत गया है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रधानमंत्री का समर्थन प्राप्त है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें