1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election 2020 latest updates bjp not allow parties to use pm narendra modi photo in poll campaigns sushil modi rkt

Bihar Election 2020: NDA के अलावा पीएम मोदी का नाम लेकर नहीं करे कोई प्रचार, वरना FIR...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार विधानसभ चुनाव
बिहार विधानसभ चुनाव
twitter

Bihar Vidhan Sabha Election 2020 : बिहार विधानसभ चुनाव के पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को मतदान होना है. पहले चरण के वोटिंग के पहले बिहार में सियासि गहमागहमी तेज हो गयी है. इसी बीच बुधवार को बिहार भाजपा की ओर से सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 4 पार्टियों को छोड़ कोई प्रधानमंत्री के फोटो का इस्तेमाल करता है तो बीजेपी FIR करायेगी. ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी की ये चेतावनी लोक जन शक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के लिए है. बता दें कि बिहार चुनाव के लिए लोजपा NDA से अलग हो कर चुनाव लड़ रही है.

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बयान दिया कि पीएम मोदी के नाम पर NDA ही वोट मांगेगा, अन्य दल को पीएम का नाम इस्तेमाल का अधिकार नहीं, कोई अन्य पार्टी नाम उपयोग करेगा तो बीजेपी FIR करायेगी. बीजेपी नेता ने आगे कहा कि इस चुनाव में अगर कोई भी BJP नेता अलग चुनाव लड़ा तो वो निष्कासित होंगे. ऐसा माना जा रहा है बीजेपी ने इस बयान से चिराग पासवान को चेतावनी दी है कि 4 पार्टियों को छोड़ कोई प्रधानमंत्री के फोटो का इस्तेमाल करता है तो वह FIR करायेगी. सुशील कुमार मोदी के इस बयान का बहुत लोजापा पर कितना असर पड़ेगा ये तो वक्त ही बतायेगा.

मालूम हो कि भाजपा ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि एनडीए में सारी बाते जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के नेतृत्व में हो रही है. पार्टी ने कहा है कि गठबंधन में वही रहेंगे जो नीतीश जी का नेतृत्व स्वीकार करेंगे. बता दें कि बिहार चुनाव के लिए एनडीए ने मंगलवार को सीटों का बंटवारे का ऐलान कर दिया था. बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जेडीयू के हिस्से में 122 सीटें आईं. जीतन राम मांझी की 'हम' पार्टी को जेडीयू अपने हिस्से से सीट देगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें