1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election 2020 home minister amit shah big statement on ljp chirag paswan continue in modi cabinet after bihar chunav smb

बिहार चुनाव 2020 : जानिए LJP के केंद्र में NDA में बने रहने पर क्या बोले अमित शाह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit shah
Amit shah
Twitter

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के परिणाम पर सबकी नजरें जा टिकी है. कोरोना संकट के बीच बिहार में संपन्न कराये जा रहे विधानसभा चुनाव में इस बार बहुत कुछ बदला है. चुनाव प्रचार के बदले स्वरूप के साथ ही इस बार सूबे में सियासी बदलाव भी देखने को मिला है. इसी कड़ी में हाल के दिनों में बिहार एनडीए में हुए बदलाव को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है. विशेषकर सियासी गलियारों में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान की राजनीतिक गतिविधियां चर्चा का विषय बना हुआ है. इन सबके बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चिराग पासवान को लेकर बड़ा बयान दिया है.

गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को जी न्यूज चैनल से खास बातचीत में एक सवाल के जवाब में लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान द्वारा हाल में लिए गये राजनीतिक निर्णय पर अपनी प्रतिक्रिया दी. भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने पार्टी के रुख को स्पष्ट करते हुए कहा कि लोजपा बिहार में गठबंधन का हिस्सा नहीं है. चिराग पासवान का अपना आंकलन है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से एलजेपी को पर्याप्त सीटें ऑफर की थी, लेकिन वो इससे संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने बिहार में गठबंधन से अलग होकर चुनावी रण में जाने का निर्णय लिया.

वहीं, लोजपा के केंद्र में गठबंधन का हिस्सा बने रहने के चिराग पासवान के फैसले के संबंध में पूछे जाने पर अमित शाह ने कहा कि अभी बिहार में चुनाव की स्थिति है, उसके बाद देखेंगे. अमित शाह ने कहा कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ रहा है. इसमें एलजेपी कहीं भी नहीं है.

एक अन्य सवाल के जवाब में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, बिहार में 2015 के विधानसभा चुनाव में सामाजिक समीकरण हमारे पक्ष में नहीं थे. इस कारण भाजपा को हार मिली. इस बार सब कुछ उल्टा है. उन्होंने कहा कि बिहार में इस बार सामाजिक समीकरण हमारे पक्ष में हैं. नीतीश कुमार की सरकार ने राज्य में अच्छा काम भी किया है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें