1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha election 2020 congress party first candidate list 46 mahagathbandhan seat sharing news avh

कांग्रेस ने किया उम्मीदवारों का नाम फाइनल ! सदानंद सिंह के बेटे की टिकट पर ‘सस्पेंस’, यहां देखें पूरी 'लिस्ट'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस ने किया उम्मीदवारों का नाम फाइनल
कांग्रेस ने किया उम्मीदवारों का नाम फाइनल
Twitter

पटना : महागठबंधन में सीट बंटवारे के बाद अब कांग्रेस ने भी टिकट का ऐलान कर दिया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने दो चरणों की सभी सीटों पर उम्मीदवार की सूची बना ली है. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि आज पार्टी आधिकारिक घोषणा कर देगी.

सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह को कहलगांव से टिकट दिया गया है. वहीं सदानंद सिंह इस सीट से बेटे के लिए टिकट चाहते थे. इसके अलावा पार्टी ने बरबीघा से मुन्ना साही को उम्मीदवार बनाया है. मुन्ना साही जदयू से कांग्रेस में आए हैं.

यहां इन्हें टिकट- कांग्रेस ने 46 सीटों की सूची तैयार कर ली है. हिसुआ विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक स्व. आदित्य सिंह की बहू नीतू कुमारी, नवादा जिला कांग्रेस अध्यक्ष सतीश कुमार सिंह ऊर्फ मनटन सिंह को वारसलीगंज से टिकट दिया गया है. वहीं कुछ पूर्व सांसदो को भी चुनाव लड़ाए जाने की चर्चा है.

सीटिंग विधायकों का नहीं कटेगा टिकट- पार्टी सूत्रों ने बताया कि सीटिंग विधायकों का टिकट नहीं काटा जाएगा. अधिकतर सीटिंग विधायक मैदान में उतरेंगे. वहींं बताया जा रहा है कि बक्सर सीट को लेकर पेंच फंस गया है. बक्सर सीट से एनडीए के नामों के ऐलान के बाद ही कांग्रेस उम्मीदवार की घोषणा करेगी.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें