1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav seat seat sharing formula bjp jdu nda rjd congress ljp ramadas athawale amit shah nitish kumar chirag paswan bihar election latest avh

एनडीए में एक और रार, चिराग के बाद अब रामदास अठावले ने भी रख दी शर्त, इतनी सीटों की मांग...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एनडीए में एक और रार, चिराग के बाद अब रामदास अठावले ने भी रख दी शर्त, इतनी सीटों की मांग...
एनडीए में एक और रार, चिराग के बाद अब रामदास अठावले ने भी रख दी शर्त, इतनी सीटों की मांग...
Facebook

Bihar vidhansabha chunav : बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही सभी दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर जोर आजमाइश शुरू हो गई है. महागंठबंधन में जहां राजद और कांग्रेस के बीच खींचातानी जारी है, वहीं एनडीए में भी रार बरकरार है. लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान के बाद अब एनडीए के सहयोगी रामदास आठवले ने भी चेतावनी जारी की है.

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास आठवले ने ट्वीट कर लिखा, 'रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया एनडीए का घटक दल है. भाजपा एनडीए के गठबंधन से रिपब्लिकन पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव लडेगी. अगर रिपब्लिकन पार्टी को एनडीए के सिट बंटवारे मे 5 सीटे नही मिलेगी तो हमारी पार्टी बिहार मे 15 सीट पर अपने बलबुते पर उम्मीद्वार उतारेगी. शेष जगहोंं पर एनडीए का समर्थन होगा.'

मोदी सरकार में मंत्री है आठवले- बता दें कि रामदास आठवले मोदी सरकार मेंं मंत्री हैं. आठवले वर्तमान में समाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री है. आठवले की पार्टी महाराष्ट्र की राजनीति में सक्रिय है.

इसके पहले, दिल्ली में नड्डा के आवास पर बैठक के बाद बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने मीडिया से कहा कि एनडीए एकजुट है और जदयू, भाजपा, लोजपा और जीतन राम मांझी की पार्टी मिल कर चुनाव लड़ेगी. पीएम नरेंद्र मोदी के काम और नीतीश कुमार के चेहरे पर एनडीए चुनाव मैदान में जायेगा. उन्होंने उम्मीद जाहिर कि जल्द ही सीटों का मसला सुलझ जायेगा. उन्होंने यह भी कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर दो से तीन दिन अहम हैं. हम जल्द फैसला करेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा एबीसीडी के तर्ज पर सीटों का वर्गीकरण किया है.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें