1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav bjp presidents attack on rjd who overtook bihar let them rest asj

Bihar Vidhan Sabha Chunav: भाजपा अध्यक्ष का राजद पर हमला, जो बिहार को पीछे ले गये, उन्हें आराम करने दें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
BJP अध्यक्ष का राजद पर बड़ा हमला
BJP अध्यक्ष का राजद पर बड़ा हमला
फोटो - ट्वीटर

पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजद पर प्रहार करते हुए कहा कि जो बिहार को पीछे ले गये, उन्हें आराम ही करने दें. जो काम कर रहे हैं यानी काम करने वाले को ही आगे मौका दें. जिन्होंने बिहार का आजतक विकास नहीं किया, वे आगे भी नहीं करेंगे, यह तय है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सरदार पटेल की जयंती पर पटना में आयोजित बुद्धिजीवी समागम में राजद पर हमला बोला. इस समागम में समाज के सभी वर्ग के जाने-माने लोग मौजूद थे.

इस दौरान बिहार प्रभारी सांसद भूपेंद्र यादव, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा, संजय मयूख, गोपाल कृष्ण अग्रवाल समेत अन्य भी मौजूद थे. समागम शुरू होने से पहले सरदार पटेल की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

बिहार लालटेन युग से एलइडी युग में पहुंच गया है

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पटना में बिताये गये अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए कहा कि पहले राज्य में एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में घंटों लगते थे. अब यह दूरी मिनटों में तय होती है. बिहार लालटेन युग से एलइडी युग में पहुंच गया है. इसे वापस लौटने की जरूरत नहीं है.

उन्होंने तेजस्वी के 10 लाख नौकरी देने की घोषणा पर प्रहार करते हुए कहा कि पहले वे अपने माता-पिता के राज में हुए 20 लाख लोगों के पलायन का हिसाब दें. इसके बाद ही नये नौकरी देने की बात कहें. ये लोग सिर्फ लाठी घुमावन व तेल पिलावन के अलावा कुछ नहीं कर सकते हैं.

राजद की नीति व नियत दोनों गड़बड़

जेपी नड्डा ने कहा कि राजद की नीति व नियत दोनों गड़बड़ थी, इस वजह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका साथ छोड़ा था. मुख्यमंत्री समझ चुके थे कि वे इनके साथ रहकर सुशासन की सरकार नहीं चला सकते हैं. उन्होंने कहा कि लौह पुरुष आधुनिक भारत के निर्माता थे.

सरदार पटेल मधुर भाषी व सख्त व्यक्तित्व वाले थे. जरूरत पड़ने पर वे सख्ती से समझाना भी जानते थे. भारत को कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक रखने में खास जिम्मेदारी निभायी थी. सरदार पटेल को कांग्रेस ने वह सम्मान नहीं दिया, जिसके वे हकदार थे. पीएम ने सम्मान दिया है. कार्यक्रम को अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें