1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 nitish to pm modi jp nadda jdu bjp physical virtual rally first phase date time full details assembly election news hindi smt

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 : नीतीश से पीएम मोदी तक, पहले चरण में किसकी कब होंगी सभाएं, जानें पूरी डिटेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Election Rally 2020, Date, Time, Nitish Kumar, JP Nadda, PM Modi, Full Details
Bihar Election Rally 2020, Date, Time, Nitish Kumar, JP Nadda, PM Modi, Full Details
Prabhat Khabar Graphics

Bihar Election Rally 2020, Date, Time, Nitish Kumar, JP Nadda, PM Modi, Full Details : बिहार में भाजपा के चुनाव प्रचार कैंपेन की विधिवत शुरुआत 11 अक्तूबर से होगी. इस दिन भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दो दिवसीय बिहार दौरा होने जा रहा है. इसकी पुष्टि बिहार प्रभारी सांसद भूपेंद्र यादव ने की है. वहीं, पहले चरण की वोटिंग के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी चुनावी सभाएं होंगी.

ये सभाएं वर्चुअल और फिजिकल दोनों तरह से होंगी. इन चुनाव सभाओं में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पीएम के साथ मंच साझा कर सकते हैं. यह संभावना जतायी जा रही है कि जल्द ही पीएम की गया और भागलपुर में सभाएं हो सकती हैं. फिलहाल पार्टी स्तर पर इसकी तैयारी अंतिम रूप से चल रही है. जल्द ही इसकी तारीख तय कर घोषणा कर दी जायेगी.

इधर रविवार को पटना पहुंचते ही पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. साथ ही पार्टी के सभी जिला और मंडल अध्यक्षों के अलावा आम कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे और उनके साथ चुनाव में जीत की रणनीति बनायेंगे.

कोरोना काल में हो रहे चुनाव के दौरान तमाम नियमों का पालन करते हुए प्रचार-प्रसार करने की बात कहेंगे. 11 अक्तूबर को पटना पहुंचने पर वह सबसे पहले शहर के कदमकुआं स्थित जेपी आवास जायेंगे और उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ ही चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे.

12 अक्तूबर की सुबह वह पटना से गया जायेंगे. वहां वह सभी स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उन्हें संबोधित करेंगे. इसके बाद वह इसी दिन पूर्णिया में भी इसी तरह से कार्यकर्ताओं के साथ अहम बैठक करेंगे. इसके बाद वह पूर्णिया से ही सीधे नयी दिल्ली लौट जायेंगे. पहले चरण के चुनाव से पहले हो रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष के इस दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

नीतीश की पहली चुनावी वर्चुअल रैली 12-13 को

पटना : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 12 और 13 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव के पहले चरण की सभी सीटों के मतदाताओं को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे. चुनाव की घोषणा होने के बाद यह पहली वर्चुअल रैली है. इसका मूल प्रसारण डिजिटल प्लेटफॉर्म jdulive.com के माध्यम से होगा. इस प्लेटफॉर्म से जुड़कर लोग इस रैली में शामिल हो सकेंगे. साथ ही इसे नीतीश कुमार सहित अन्य नेताओं के ट्विटर और फेसबुक अकाउंट पर भी जुड़कर देखा और सुना जा सकेगा.

13 अक्तूबर के बाद नीतीश कुमार विधानसभा क्षेत्रों में हेलिकॉप्टर से चुनावी दौरा करेंगे. इसके लिए कार्यक्रम का निर्धारण अंतिम चरण में है. सूत्रों का कहना है कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार और कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने के लिए बड़े स्तर पर इस वर्चुअल रैली का आयोजन किया जा रहा है.

नीतीश कुमार का भाषण सुनने के लिए क्षेत्रों में बड़े स्क्रीन की भी व्यवस्था करने की योजना है. इस रैली के माध्यम से नीतीश कुमार अपनी सरकार के 15 साल की उपलब्धियों की जानकारी आम लोगों को देंगे. साथ ही अगली बार सरकार बनाने का मौका मिलने पर संभावित कामों की जानकारी देंगे. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने jdulive.com के माध्यम से सात सितंबर को पहली सफल और बड़ी वर्चुअल रैली की थी.

400 वाट्सएप ग्रुप से जुड़े 40 हजार लोग

जदयू ने कार्यकर्ताओं के बीच संवाद के लिए हाइटेक माध्यम अपनाया है. इसके लिए 400 वाट्सएप ग्रुप बनाये गये हैं. इससे करीब 40 हजार लोग जुड़े हैं. इन सभी वाट्सएप ग्रुपों के माध्यम से रोज पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के साथ डाटा सहित विभिन्न तरह की जानकारियां साझा कर रही है. वाट्सएप ग्रुपों से सभी 72 हजार बूथों के कार्यकर्ताओं को जोड़ने का लक्ष्य है. इसके साथ ही सभी नेताओं का फेसबुक अकाउंट अपडेट किया जा रहा है.

इसके साथ ही jdulive.com के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाषण, यात्राओं की जानकारी और नीतीश सरकार की उपलब्धियों की खबरें जनता तक पहुंचायी जा रही हैं. इसके साथ ही 150 हाइटेक प्रचार रथ बने हैं, जिनमें दो बड़े-बड़े एलइडी स्क्रीन और साउंड सिस्टम लगे हैं, जो नीतीश कुमार के संदेश को लोगों तक पहुंचायेंगे.

Posted by : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें