1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 nitish exposing his plan in election rallies inexperienced telling opposition asj

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 : चुनावी रैलियों में अपनी योजना का नीतीश ने किया खुलासा, विपक्ष को बताया अनुभवहीन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नीतीश कुमार
नीतीश कुमार
प्रभात खबर

पटना : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि काम में ही हमारा विश्वास है. लेकिन कुछ लोगों को इसकी कोई समझ नहीं है और कुछ भी अनुभव नहीं है. ऐसे लोग अपने प्रचार के लिए मेरे बारे में कुछ भी बोलते रहते हैं. अगर उनको ऐसा बोलने से प्रचार मिलता है तो करें.

मेरा काम तो सेवा करना है और सेवा ही मेरा धर्म है. मौका मिलेगा तो और काम करेंगे. उन्होंने गुरुवार को जमुई के चकाई, लखीसरास के सूर्यगढ़ा, शेखपुरा के बरबीघा और पटना के पालीगंज विधानसभा क्षेत्रा चुनाव सभाओं को संबाेधित किया. इस दौरान जदयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी और लोकसभा सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी सभी सभाओं में मौजूद रहे. इन सभाओं के बाद मुख्यमंत्री ने शाम छह बजे से प्रदेश मुख्यालय के कर्पूरी सभागार से शेखपुरा, नवादा और गोविंदपुर विधानसभा क्षेत्रों की जनता से वर्चुअल संवाद किया.

नीतीश कुमार ने कहा कि अगली बार सरकार बनाने का मौका मिलने पर सात निश्चय भाग-दो को लागू करेंगे. इसके तहत युवाओं को नयी टेक्नोलॉजी का प्रशिक्षण दिया जायेगा और टूल रूम बनवाया जायेगा. पशुओं के स्वास्थ्य के लिए भी बेहतर व्यवस्था होगी. नीतीश कुमार ने देश के स्तर पर सबसे अधिक महिलाएं पुलिस में भर्ती हुई हैं. अगली सरकार बनने पर ग्रेजुएट करने वाली महिलाओं को अब 50 हजार और 12वीं पास होने वाली लड़कियों को 25 हजार रुपये का प्रोत्साहन राशि दिया जायेगा.

सभी चारों विधानसभा क्षेत्रों की जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य के साथ केंद्र सरकार भी हर वर्ग के विकास के लिए कार्य कर रही है. बिहार आदि काल में सबसे ऊंचा था और हम फिर बिहार को एक साथ मिलकर उसी ऊंचाई पर ले जायेंगे. अब बाहर से कुछ मंगवाना नहीं पड़ेगा, बल्कि यहां के बने सामान अब बाहर जायेंगे. युवाओं के रोजगार के लिए ज्यादा-से-ज्यादा उद्योग लगाये जायेंगे.

उन्होंने कहा िक कुछ लोगों के लिए बेटा-बेटी व पति-पत्नी ही परिवार है, कुछ लोग तो इसके आगे सोच ही नहीं पाते हैं लेकिन हमारे लिए पूरा बिहार ही परिवार है. पालीगंज विधानसभा क्षेत्र की जनता को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने एनडीए प्रत्याशी जयवर्धन यादव उर्फ बच्चा यादव को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की. जयवर्धन यादव के बारे में उन्होंने कहा कि इनके बाबा स्वर्गीय राम लखन बाबू उर्फ शेरे बिहार भी हमेशा बिहार की तरक्की के बारे में सोचते थे और आज उनके पौत्र भी यही काम कर रहे हैं.

सीएम ने कहा कि बिहार के विकास को जनता ने देखा है और जनता जानती है कि पति-पत्नी के 15 साल में कितना विकास हुआ? शुरुआत से ही क्राइम, करप्शन, सांप्रदायिकता को बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर चले. बिहार इतनी बड़ी आबादी वाला राज्य का देश में अपराध के मामले में 23वां नंबर है. हमारे बिहार के बच्चों को पढ़ने के लिए बाहर जाना पड़ता था. हमने बिहार में ही इंजीनियरिंग, मेडिकल कॉलेज बनवाये. सड़क ,सुरक्षा ,स्वास्थ्य, बिजली और अन्य सभी क्षेत्रों में हमने काम किया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें