1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 news updates actor politician lok janshakti party chief chirag paswan nda seat sharing in bihar election rkt

Chirag Paswan: बॉलीवुड में फ्लॉप पर बिहार में किंगमेकर बनने की चाहत, अभिनेता से नेता बने चिराग का ऐसा रहा है सफर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
LJP Leader Chirag Paswan
LJP Leader Chirag Paswan
FILE PIC

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 : बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सियासी हलकों में हलचल तेज हो गयी है. रविवार को लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने बिहार चुनाव के लिए NDA से अपना नाता तोड़ लिया है और अब वह बिहार में अपने दम पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं. लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने पार्टी को बिहार के चुनावी समर में अकेले उतारने का फैसला किया है. राजनीति में प्रवेश करने से पहले बॉलीवुड से अपने करियर की शुरुआत करने वाले चिराग का कुछ ऐसा रहा है अब तक का सफर...

किंगमेकर बनने का सपना दे रहे हैं 'चिराग'

जमुई से सांसद चिराग पासवान एक युवा नेता हैं. बिहार के कद्दावर नेता और मौसम वैज्ञानिक (राजनीतिक स्थिति भांपने वाले) के नाम से मश्हूर रामविलास पासवान उनके पिता हैं. 31 अक्टूबर 1982 को बिहार के खगड़िया जिले में जन्में चिराग पासवान ने अपनी स्कूलिंग नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूल से की थी. उन्होंने दिल्ली के एक संस्थान से कंप्यूटर साइंस में बी टेक किया था. चिराग को मौके की नजाकत के हिसाब से फैसले लेने के लिए जाना जाता है. खास बात यह है चिराग ने बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के काफी पहले तैयारी तेज कर दी थी. ट्विटर पर ‘युवा बिहारी चिराग पासवान’ बन गए. आज किंगमेकर बनने का सपना देख रहे हैं. फिलहाल चिराग पासवान के पास राजनीति में कोई खास उपलब्धि हासिल नहीं कि है.

फिल्मों से भी रहा है नाता

खुद को बिहार की किस्मत बदलने वाला नेता साबित करने में जुटे चिराग फिल्मों में करियर बनाना चाहते थे. 2011 में फिल्म 'मिले ना मिले हम' आई. यह चिराग की बॉलीवुड डेब्यू थी. चिराग 'कल के सुपर स्टार' कैटेगरी में स्टारडस्ट अवार्ड के नॉमिनेट हुए. फिल्म फ्लॉप हुई और चिराग का बॉलीवुड से मोहभंग हो गया. 2011 में फिल्म ‘मिले ना मिले हम’ से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाले चिराग पासवान चिराग फैशन डिजायनर भी हैं.

बिहार के युवा नेता - तेजस्वी और चिराग 

बॉलीवुड में फ्लॉप स्टार होने का तमगा हासिल करने के बाद चिराग ने राजनीति का रूख किया. बता दें 2014 16वीं लोक सभा में चिराग पासवान मोदी लहर में सांसद बने थे और 2019 में भी उन्होंने जमुई से जीत हासिल की है. आज की तारीख में रामविलास पासवान की पार्टी लोकजनशक्ति की पूरी जिम्मेवारी उनके कंधे पर है. फिलहाल आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के सुर एक हो गए हैं. दोनों ही अब अपने-अपने पार्टी के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ वोट मांगते बिहार चुनाव में नजर आयेंगे. अब सवाल ये उठ रहा है कि दोनों के सुर क्या बिहार में एनडीए का राग बिगाड़ने वाला है.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें