1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 live update nomination for bihar elections will start seat sharing congress bjp rjd rkt

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: बीजेपी 4 को कर सकती है उम्मीदवारों का ऐलान, कई नये चेहरों को मिल सकता है मौका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Assembly Election 2020, Nomination, First Phase, 71 seat
Bihar Assembly Election 2020, Nomination, First Phase, 71 seat
Prabhat Khabar Graphics

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020, Bihar Election Seat sharing : बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 71 सीटों के लिए आज से नामांकन शुरू हो गया है. बिहार में पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू हो गया है जबकि, चुनाव में गठबंधन के आसरे जीत के दावे के साथ उतरी पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. अभी तक किसी भी बड़े दल ने अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल नहीं किए हैं. उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए सभी पार्टियों की बैठक जारी है. आज एक तरफ जहां बिहार चुनाव के लिए बीजेपी की अमित शाह के मौजूदगी में जेपी नड्डा के घर पर बैठक चल रही है, तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में कांग्रेस की बैठक चल रही है. बिहार विधानसभा चुनाव के पल-पल की जानकारी के लिए जुड़े रहे हमारे साथ ...

email
TwitterFacebookemailemail

धार्मिक और जातीय भावनाएं भड़काने वालों पर होगी कार्रवाई

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनिल अरोड़ा ने आज पटना में कहा कि हम राज्य में सुरक्षित निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिये प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया से धार्मिक और जातीय भावनाओं को भड़काया गया तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. धार्मिक और जातीय भावनाओं को भड़काया गया तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और IT और IPC एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

अमित शाह के साथ चिराग की खत्म हुई बैठक

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) भी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के घर बैठक में शामिल हुए. जानकारी का मुताबिक चिराग, अमित शाह और नड्डा से सीट शेयरिंग पर चर्चा कर रहे थे. बता दें कि इससे पहले खबरे आयीं थीं कि भाजपा ने लोजपा को 27 सीटों का नया प्रस्ताव दिया. बीतें सोमवार को लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने उनके आवास पहुंचे थें.

email
TwitterFacebookemailemail

अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी की बैठक, चिराग पासवान भी शामिल 

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों अपने- अपने उम्मीदवारों का नाम तय करने में लगी हुईं हैं. सीटों के बटवारे के लिए बिहार चुनाव के लिए बीजेपी की अमित शाह के मौजूदगी में जेपी नड्डा के घर पर बैठक चल रही है. इसी बीच लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के घर पहुंचे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा इस बार नये चेहरों को दे सकती है मौका

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों ने अब जोर पकड़ना शुरू कर दिया है. सभी पार्टियों अपने- अपने उम्मीदवारों का नाम तय करने में लगी हुईं हैं. इसी बीच भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 4 अक्टूबर को होगी. पहले यह बैठक दो को ही प्रस्तावित थी. बता दें कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति बिहार से भाजपा प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन शामिल हैं. इस बार अंदाजा लगाया जा रहा है कि पार्टी इस चुनाव में कई नये चेहरों को मौका दे सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

डिजिटल रथ निकालेगी बीजेपी

कोरोना खतरे के कारण बीजेपी बिहार में इस बार डिजिटल रथ रैली निकलाने की तैयारी में है. बीजेपी बिहार विधानसभा चुनाव में करीब 120 डिजिटल रथ निकालेगी.डिजिटल रथ यात्रा के जरिए पार्टी की कोशिश बिहार के ग्रामीण वोटरों को लुभाने की है, जिससे चुनाव में पार्टी को फायदा मिले. यह डिजिटल रथ पूरे चुनाव के दौरान राज्य के अलग अलग गांवों में जाएगी और वहां पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत से लेकर उनके कामों के बारे में बताएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू हो गया है. नामांकन की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर तो वहीं नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 12 अक्टूबर है. आपको बता दें कि बिहार में पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर को होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

राजद किसी भी वक्त कर सकती है उम्मीदवारों की घोषणा

राजद पहले चरण के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा अब कभी भी कर सकता है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के हस्ताक्षर उम्मीदवारों के चुनाव चिन्ह आवंटन प्रपत्र पर हो चुके हैं. राजद के राष्ट्रीय पदाधिकारी व विधायक भोला यादव पटना लौट आये हैं

email
TwitterFacebookemailemail

बोधगया में चुनाव आयोग की एक उच्च स्तरीय बैठक जारी 

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों ने अब जोर पकड़ना शुरू कर दिया है. बिहार में पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू हो गया है. वहीं आज राज्य में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए 3 दिवसीय यात्रा पर चुनाव आयोग की टीम कीा आज अंतिम दिन है. अपने 3 दिवसीय यात्रा के अंतिम दिन चुनाव आयोग की टीम बोधगया में एक उच्च स्तरीय बैठक कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी की बैठक

बिहार में पहले चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू हो गया है. इसी बीच बिहार चुनाव के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर बैठक चल रही है. इसमें शामिल होने के लिए बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह भी पहुंचे हैं. सूत्रों के मुताबिक़, इस बैठक में सीट शेयरिंग पर चर्चा की जा रही है

कांग्रेस की बैठक जारी 

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने सीटों को लेकर स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक कर रही है. माना जा रहा है कि महागठबंधन मेंं आज सीट शेयरिंग का विवाद सुलझ जाएगा. स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे ने ट्वीट कर बताया कि बिहार चुनाव को लेकर आज स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक हो रही है. इस बैठक में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक में सभी नेता मौजूद हैं. यह बैठक शक्ति सिंह गोहिल की अध्यक्ष्ता में हो रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें