1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 latest updates bjp releases list of his candidates gold medalist shooter shreyasi singh chirag paswan rkt

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: चिराग के गढ़ में भाजपा ने उतारा अपना निशानेबाज, बिहार चुनाव के लिए पार्टी ने की प्रत्याशियों की घोषणा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
निशानेबाज श्रेयसी सिंह
निशानेबाज श्रेयसी सिंह
फोटो - ट्वीटर

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 : राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली निशानेबाज श्रेयसी सिंह को भाजपा ने बिहार चुनाव के पहले चरण में ही चुनावी मैदान में उतार दिया है. जमुई से पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व दिग्विजय सिंह की निशानेबाज बेटी श्रेयसी सिंह विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमायेंगी. मालूम हो कि NDA से अलग हुई लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान वर्तमान में जमुई से ही सांसद हैं. बता दें कि एनडीए में मंगलवार को सीटों के बंटवारे का औपचारिक एलान कर दिया गया. इसके तहत भाजपा 121 सीटों पर और जदयू 122 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

बता दें कि अतंर्राराष्ट्रीय निशानेबाज बेटी श्रेयसी सिंह ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थामा था. श्रेयसी सिंह ने बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी. मालूम हो कि श्रेयसी के पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व दिग्विजय सिंह बिहार के प्रमुख समाजवादी नेता थे, वहीं मां पुतुल सिंह भी सांसद रह चुकी हैं. श्रेयसी सिंह साल 2018 के राष्ट्रमंडल खेलों में देश के लिए स्वर्ण पदक जीता था. इससे पहले साल 2014 के ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों के निशानेबाजी की डबल ट्रैप स्पर्धा में श्रेयसी ने रजत पदक जीता था. खेलों में श्रेयसी के योगदान को देखते हुए उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

भाजपा ने मंगलवार को बिहार विधानसभा के प्रथम चरण के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. आज जारी किये गये 27 सीटों में से 6 महिलाओं को टीकट दिया गया है. इनमें जमुई से श्रेयसी सिंह, वरसालीगंज से अरुणा देवी, भभुआ से रिंकी पाण्डेय, शाहपुर से मुन्नी देवी और कोटोरिया से निक्की हेम्ब्रम को टिकट मिला है. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के तहत 243 विधानसभा सीटों पर हो रहे चुनाव को लेकर एनडीए ने सीट बंटवारे का ऐलान कर दिया है. बता दें कि बीजेपी ने अपने कोटे के 121 सीटों का ऐलान आज कर दिया है. जेडीयू 122 सीट पर चुनाव लड़ेगी. जीतन राम मांझी की पार्टी हम को 7 सीट दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें