1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 jdu leaves rjd join former minister shyam rajak seat changed in mahagathbandhan know from where he fight bihar election latest updates upl

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: जदयू से राजद में लौटे पूर्व मंत्री श्याम रजक की बदल गई सीट, अब यहां से लड़ सकते हैं चुनाव!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 पूर्व मंत्री श्याम रजक
पूर्व मंत्री श्याम रजक
File

बिहार विधानसभा चुनाव 2020, Bihar Vidhan sabha Chunav 2020, Mahagathbandhan: बिहार विधानसभा के लिए महागठबंधन में सीट बंटवारे पर बात फाइनल हो गई है और आज शाम औपचारिक ऐलान किया जा सकता है. ऐसे में जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक जदयू से राजद में लौटे पूर्व मंत्री श्याम रजक को लेकर बड़ी खबर है.

सूत्रों के मुताबिक, उनकी परंपरागत सीट फुलवारी शरीफ महागठबंधन में अब भाकपा माले को दे दी गई है. श्याम रजक यहां से विधायक होते आये हैं. अब बताया जा रहा है कि श्याम रजक मसौढ़ी से राजद के उम्मीदवार होंगे. भाकपा माले को फुलवारीशरीफ के अलावा पालीगंज और दीघा की भी सीटें मिली हैं. माले सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है.

फुलवारीशरीफ की सीट पर भाकपा माले लगातार संघर्ष करती आयी है. पार्टी को यहां 10 हजार के करीब वोट मिलते रहे हैं. फुलवारीशरीफ से लगी दीघा सीट पर वोट के हिसाब से भाकपा माले दूसरी पार्टियों के मुकाबले कमजोर रही है.

1995 से लगातार जीतते रहे हैं रजक

एक उपचुनाव को छोड़ दें तो 1995 से लगातार श्याम रजक यहां से जीतते और मंत्री बनते रहे हैं. चाहे पार्टी कोई भी हो. इसलिए क्षेत्र का लंबे समय तक प्रतिनिधित्व करने वाले श्याम रजक से ही लोग समस्याओं का समाधान भी चाहते हैं और उन्हें ही इसके लिए जिम्मेदार भी मानते हैं. अब कहा जा रहा है कि जदयू के भाजपा के साथ गठबंधन करने से अपने मुस्लिम-यादव बाहुल्य पारंपरिक सीट फुलवारीशरीफ पर हार की डर से श्याम रजक ने जदयू छोड़ा था, अब उन्हें मसौढ़ी से लड़ने पर मजबूर होना पड़ रहा है.

इन सीटों पर भाकपा माले उतारेगी उम्मीदवार

महागठबंधन में भाकपा माले को मिली 19 सीटों में पटना जिले की तीन सीटें शामिल हैं. भाकपा माले को मिली सीटों में पटना जिले की दीघा, पालीगंज व फुलवारीशरीफ, भोजपुर जिले की अगियांव, तरारी व आरा, रोहतास जिले की करगहर, जहानाबाद जिले की घोसी, अरवल, कटिहार जिले की बलरामपुर, सीवान जिले की जीरादेई व दरौंदा और दरभंगा जिले की हायाघाट की सीट है. इसके अलावा बेगूसराय की तेघड़ा सीट सीपीआइ को और मटिहानी की सीट माकपा को दी गयी है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें