1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 ham party releases candidate list of 7 seats as jitan ram manjhi with his son in law and samdhan to contest the bihar election skt

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: हम पार्टी ने 7 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, मांझी की समधिन और दामाद भी लड़ेंगे चुनाव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जीतन राम मांझी
जीतन राम मांझी
फाइल फोटो

पटना. हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए सोमवार की रात को सभी सात सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की आधिकारिक घोषणा कर दी़. इनमें एक सवर्ण ,एक पिछडा और पांच दलित है़ं. हम पार्टी की तरफ से इस बार जीतन राम मांझी सहित उनकी समधिन और दामाद को भी चुनाव लड़ाया जा रहा है.

गया जिला की इमामगंज सीट से लड़ेंगे जीतन राम मांझी

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पांडेय ने बताया कि एनडीए गठबंधन से हम को गया में तीन , जहानाबाद, पूर्णिया, जमुई और औरंगाबाद में एक- एक सीट मिली है़. गया जिला की इमामगंज से पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, बाराचट्टी से पूर्व विधायक ज्योति देवी, टेकारी से पूर्व मंत्री डॉ अनिल कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है़ मांझी, ज्योति देवी और डा. अनिल को छोड़कर चार उम्मीदवार पहली बार चुनाव लड़ेंगे.

इन चेहरों को दिया टिकट

जहानाबाद की मखदुमपुर से इंजीनियर देवेंद्र कुमार मांझी, जमुई जिला की सिकंदरा सीट से प्रफुल्ल कुमार मांझी , पूर्णिया की कसबा से राजेन्द्र यादव , औरंगाबाद की कुटुंबा विधान सभा सीट से श्रवण भुइयां एनडीए के उम्मीदवार होंगे़.

समधिन और दामाद को दिया टिकट 

समधिन ज्योति देवी और दामाद देवेंद कुमार मांझी को टिकट दिये जाने को लेकर पांडेय ने कहा दोनों उम्मीदवार भले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के रिश्तेदार हैं, लेकिन वह पार्टी में पांच साल से सक्रिय भूमिका निभा रहे है़ .समर्पित कार्यकर्ताओं को ही टिकट दिया गया है़.

राष्ट्रीय पदाधिकारी के अरमानों पर फिरा पानी

हम के सिंबल पर कौन कहां से लड़ रहा है, इसकी घोषणा के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी के अरमानों पर पानी फिर गया़ मीडिया में छाये रहने वाले पदाधिकारी आरा से चुनाव लड़ने के मंसूबे पाले हुए थे़ पार्टी प्रमुख के जरिये वह पसंद की सीटों में आरा का नाम भी शामिल करा चुके थे़ हालांकि जदयू ने इस मांग को अहमियत नहीं दी़

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें