1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 double trouble in ljp ramvilas paswan health update heart surgery chirag paswan tweet nda seat sharing upl

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: दोहरी संकट में LJP, एक तरफ NDA में खटपट, दूसरी तरफ रामविलास पासवान की बिगड़ती तबीयत, चिराग ने दी नई जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राम विलास पासवान की हार्ट सर्जरी, चिराग ने ट्वीट कर दी जानकारी
राम विलास पासवान की हार्ट सर्जरी, चिराग ने ट्वीट कर दी जानकारी
File

बिहार विधानसभा चुनाव 2020, Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020, LJP, Ram vilas Paswan, Chirag Paswan: बिहार विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की संकट बढ़ती जा रही है. एक तरफ एनडीए में सीटों के तालमेल नही बैठ पा रहा तो वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की तबीयत भी ठीक नहीं है. रविवार रात को ही उनके दिल का ऑपरेशन किया गया.

आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से चिराग पासवान ने ये जानकारी दी है. उन्होंने आज सुबह ट्वीट में लिखा- पिछले कई दिनो से पापा का अस्पताल में इलाज चल रहा है. कल शाम अचानक उत्पन हुई परिस्थितियों की वजह से देर रात उनके दिल का ऑपरेशन करना पड़ा. जरूरत पड़ने पर सम्भवतः कुछ हफ़्तों बाद एक और ऑपरेशन करना पड़े. संकट की इस घड़ी में मेरे और मेरे परिवार के साथ खड़े होने के लिए आप सभी का धन्यवाद.

इससे पहले लोजपा ने एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर आपातकालीन कोर कमिटी की मीटिंग शनिवार शाम को बुलाई थी. मीटिंग के ठीक पहले लोजपा ने बयान जारी कर सूचना दी कि रामविलास पासवान की तबियत ज्यादा खराब होने के कारण लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने मिटिंग को रविवार तक के लिए स्थगित कर दिया है और तत्काल पिता राम विलास पासवान के पास पहुंच गए हैं.

एनडीए में भ्रम की स्थिति

लोजपा की इस बैठक में आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में मिल रही सीटों की संख्या को स्वीकार करने की पेशकश पर निर्णय किया जााना था, लेकिन रामविलास पासवान के बीमार होने के कारण से टाल दिया गया. अब आज यह बैठक होगी या नहीं इस पर भी संशय है.

बता दें कि सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में भ्रम की स्थिति बनी हुई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि चिराग ने एनडीए से अलग होने का मन बना लिया है. वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि जदयू और भाजपा के बीच सैद्धांतिक रूप से सीट बंटवारे पर फैसला हो गया है.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि 243 में से 122 सीटों पर जेडीयू जबकि भाजपा 121 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी. जेडीयू अपने कोटे से जीतन राम मांझी की आवाम मोर्चा को सीटें देगी वहीं एनडीए में अगर लोजपा रहने का फैसला करती है तो भाजपा अपने कोटे से सीटें उन्हें देंगी.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें