1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 date and nomination seat sharing nda modi se bair nhi nitish teri khair nhi message lok jan shakti party chirag paswan jdu election viral fact check update avh

Nitish Kumar पर निशाना साधते LJP का ये पोस्टर और विवादित स्लोगन हो रहा viral, जानिए क्या और क्यूं है विवाद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
LJP
LJP
Twitter

Bihar vidhan sabha chunav, fact check : विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से भी एनडीए में सीटों को लेकर अभी भी विवाद जारी है. सीट बंटवारे को लेकर तीनों दलों के बीच लगातार बैठक जारी है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है. मैसेज में लिखा है, 'मोदी से बैर नहीं, नीतीश तुम्हारी खैर नहीं.' दावा किया जा रहा है कि यह मैसेज लोजपा की ओर से जारी किया गया है.

क्या है मैसेज में- सोशल मीडिया पर जारी लोजपा के एक नए पोस्‍टर पर बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है. पोस्‍टर में कहा गया है कि 'मोदी से कोई बैर नहीं है, नीतीश तेरी खैर नहीं'. पोस्‍टर में चिराग पासवान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. वहीं सीएम नीतीश कुमार को सत्‍ता की कुर्सी के सपने में निराश दिखाया गया है. इसमें चिराग के बिहार फर्स्‍ट के नारे को भी दर्शाया गया है.

फैक्ट चेक- सोशल मीडिया पर वायरल यह पोस्टर सही है. इसे लोजपा के प्रदेश आईटी अध्यक्ष राकेश रौशन ने शेयर किया है. हालांकि राकेश रौशन के इस पोस्टर को किसी भी बड़े नेता ने साझा नहीं किया है. इसके पीछे का कारण लोजपा के संसदीय दल की बैठक को बताया जा रहा है.

लोजपा की बैठक आज- एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर चल रहे विवाद के बीच आज लोजपा संसदीय दल की बैठक है. बताया जा रहा है कि लोजपा इस बैठक मेंं एनडीए से अलग होने पर फैसला ले सकती है. सीट मुद्दे को लेकर लोजपा बीजेपी से नाराज है. वहीं लोजपा के अलग होने के बाद इसके बाद भाजपा और जदयू के बीच सीटों का बंटवारा तय हो जाने की संभावना है. भाजपा उम्मीदवारों के नाम चार अक्तूबर को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक में तय किये जायेंगे.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें