1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 against whom criminal case is filed rjd release their list asj

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 : जिनके खिलाफ है आपराधिक मामले दर्ज, राजद जारी करेगा उन उम्मीदवारों की सूची

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
Twitter

पटना : राष्ट्रीय जनता दल ने प्रथम फेज के उन प्रत्याशियों की सूची अखबारों और सोशल मीडिया पर सार्वजनिक करने के लिए भेजी है, जिनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं. राजद की तरफ से प्रकाशित करने के लिए जारी की गयी सूची में साफ किया है कि इन लोगों को इसलिए प्रत्याशी बनाया गया है कि क्योंकि ये जनता के बीच लोकप्रिय हैं.

इन्होंने समाज के उत्थान और आर्थिक विकास के लिए काफी कुछ किया है. साथ ही इनके जीतने की प्रबल संभावना है. निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक पार्टियों को ऐसा करना है. इस गाइडलाइन के मुताबिक पार्टी को उन प्रत्याशियों का शैक्षणिक रिकाॅर्ड भी बताना है.

उल्लेखनीय है कि पार्टी ने जिन विधायकों की सूची जारी की है कुछ को छोड़कर सभी पर सामान्य किस्म के प्रकरण हैं. जिन प्रत्याशियों की सूची प्रकाशित करायी जा रही है उनमें फतुहा के राजद प्रत्याशी डॉ रामानंद यादव, बेलागंज के सुरेंद्र प्रसाद यादव, अतरी के अजय यादव, मीनापुर के राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव, महुआ के मुकेश कुमार रौशन, दरभंगा रूरल के ललित कुमार यादव, जमुई के विजय प्रकाश, झाझा के राजेंद्र प्रसाद के नाम शामिल हैं.

इसके अलावा रफीगंज के मोहम्मद नेहालउद्दीन, बरौली के रेयाजुल हक उर्फ राजू , मोकामा से अनंत कुमार सिंह , दिनारा से विजय कुमार मंडल, खजौली के सीताराम यादव, धौरैया के भूदेव चौधरी, बोधगया के कुमार सर्वजीत, कुर्था के बागी कुमार वर्मा, हिलसा के अत्री मुनि उर्फ शक्ति सिंह, नवीनगर के विजय कुमार सिंह उर्फ डबलू सिंह, इमामगंज के उदय नारायण चौधरी, ब्रह्मपुर के शंभूनाथ यादव व बेलहर के रामदेव यादव सहित सूर्यगढ़ा के प्रह्लाद यादव सहित 39 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें