1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar third phase election 2020 left parties contest five seats in front of jdu cm nitish politics latest vidhan sabha chunav cpi news hindi smt

Bihar Third Phase Election 2020 वाम दलों के उम्मीदवार होंगे पांच सीटों पर जदयू के सामने

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Third Phase Election 2020, Left Party, CM Nitish
Bihar Third Phase Election 2020, Left Party, CM Nitish
Prabhat Khabar

Bihar Third Phase Election 2020, Left Party, CM Nitish: पटना (प्रह्लाद कुमार): बिहार चुनाव में तीसरे चरण का प्रचार गुरुवार की शाम खत्म हो जायेगा. इस फेज में भाकपा-माले के पांच और भाकपा के दो उम्मीदवार चुनाव मैदान में होंगे, जिसमें बलरामपुर सीट माले की सीटिंग है, जहां से अभी उसके महबूब आलम विधायक हैं. वहीं, माले के लिए औराई एक ऐसी सीट है, जहां पहली बार मैदान में उतरे हैं. वहीं, भाकपा की दोनों सीटें पुरानी हैं, जहां पिछले विधानसभा में भी उम्मीदवार थे.

माले ने की सिकटा में विशेष तैयारी

माले के राज्य सचिव कुणाल, जो सिकटा में काफी दिनों से प्रचार-प्रसार में जुटे हैं, उन्होंने कहा कि जदयू के खुर्शीद आलम प्रत्याशी के रूप में भले हैं, लेकिन वहां पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में शिकारपुर स्टेट के दिलीप वर्मा भी मैदान में हैं, जो पिछली बार बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. वहीं, इस सीट से माले को पिछले चुनाव में 10 हजार वोट मिले थे. Bihar Election 2020 Live News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये prabhatkhabar.com पर.

हरलाखी में भाकपा ने लगाया जोर

हरलाखी सीट पर पार्टी के प्रभारी राज्य सचिव रामनरेश पांडे खुद हैं. इस सीट पर जीत हासिल करने के लिए पार्टी के स्टार प्रचारक कन्हैया ने काफी मेहनत की है.

यहां बड़े-बड़े नेताओं को प्रचार में बुलाया गया है. इस सीट पर पिछले चुनाव में उम्मीदवार को 20 हजार से अधिक वोट मिला था. दूसरी ओर रुपौली से भाकपा के विकास चंद्र मंडल के सामने जदयू की बीमा भारती है. इस सीट पर भी पिछले चुनाव में भी भाकपा के उम्मीदवार थे, जिन्हें लगभग 15 हजार से अधिक वोट मिला था.

माले

  • सिकटा : वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता के सामने जदयू के खुर्शीद आलम होंगे.

  • कल्याणपुर : रंजीत राम के सामने जदयू के महेश्वर प्रसाद होंगे.

  • वारिसनगर : फूलबाबू सिंह के सामने जदयू के अशोक कुमार मुन्ना होंगे.

  • औराई : आफताब आलम के सामने बीजेपी के राम सूरत राय होंगे. यह सीट माले के लिए बिल्कुल नयी सीट है और यहां से पहली बार उम्मीदवार मैदान में है.

  • बलरामपुर : महबूब आलम के सामने एनडीए की ओर से वीआइपी के वरुण झा होंगे.

भाकपा

  • हरलाखी : रामनरेश पांडे के सामने जदयू के सुधांशु होंगे.

  • रुपौली : विकास कुमार मंडल के सामने जदयू की बीमा भारती हैं.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें