1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar started getting free from corona patients not found in buxar and kaimur only 55 infected were identified during 24 hours asj

कोरोना से मुक्त होने लगा बिहार, बक्सर और कैमूर में नहीं मिले मरीज, 24 घंटे के दौरान महज 55 संक्रमितों की हुई पहचान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 55 केस
बिहार में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 55 केस
फाइल

पटना. कोरोना की रफ्तार जिले में तेजी से कम होती जा रही है़ बुधवार को पटना जिले में सबसे कम 55 पॉजिटिव केस मिले हैं. यह इस वर्ष आयी दूसरी लहर में सबसे कम केस है. इस प्रकार जिले में एक्टिव केस की संख्या घटकर 862 हो गयी है. मंगलवार को 66 संक्रमितों की पहचान की गयी थी.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पटना जिले में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 2303 तक पहुंच गयी है जबकि रिकवरी रेट भी पटना समेत पूरे बिहार में 97.65 प्रतिशत दर्ज की गयी है़ वहीं जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि कोरोना का केस काफी कम हुआ है लेकिन संक्रमितों की पहचान रोजाना की जा रही है़

जरा सी भी चूक पड़ सकती है भारी

रोजाना संक्रमित मिलने के कारण ऐसे में जरा सी भी चूक हमारे सेहत पर भारी भारी पड़ सकती है़ उन्होंने कहा कि पटना में अनलाॅक चल रहा है, ऐसे में बेहतर होगा कि सभी लोग मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना गाइड लाइन का पालन करते रहें ताकि कोरोना का खत्मा हो सके.

राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान बक्सर और कैमूर जिले में एक भी नया कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है. इसी प्रकार स भोजपुर व शेखपुरा जिला में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिले. जमुई और सीतामढ़ी में सिर्फ दो-दो पॉजिटिव पाये गये. इस दौरान राज्य के 36 जिलों में कुल 589 नये कोरोना पॉजिटिव केस पाये गये हैं.

पटना और सुपौल जिले को छोड़कर किसी भी जिले में 50 से अधिक नये कोरोना पॉजिटिव नहीं पाये गये हैं. पटना जिले में 55 नये पॉजिटिव, तो सुपौल जिले में 57 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. पिछले 24 घंटे में कुल 100196 सैंपलों की जांच की गयी.

राज्य के अन्य जिलों में मिले कोरोना पॉजिटिवों में अररिया में 37, अरवल में आठ, औरंगाबाद में 11, बांका में छह, बेगूसराय में 12, भागलपुर में 14, दरभंगा में 19, पूर्वी चंपारण में 19, गया में 13, गोपालगंज में 20, जहानाबाद, नवादा व शिवहर में तीन-तीन, कटिहार में सात, खगड़िया में नौ, किशनगंज व लखीसराय में 13-13, मधेपुरा में 16, मधुबनी में 42, मुंगेर में 19, मुजफ्फरपुर में 24, नालंदा में 14, पटना में 55, पूर्णिया में 36, रोहतास में सात, सहरसा में 21, समस्तीपुर में 24, सारण में 25, सीवान में 15, सुपौल में 57, वैशाली में 10 और पश्चिम चंपारण में छह नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये. इसके अलावा अन्य राज्य के सिर्फ दो लोगों के सैंपल भी पॉजिटिव पाये गये हैं.

सरकारी अस्पतालों के ओपीडी में बढ़े मरीज

लॉकडाउन के कारण शहर के सरकारी अस्पतालों के ओपीडी में कम आ रहे मरीजों की संख्या बुधवार को अचानक बढ़ गयी. आइजीआइएमएस को छोड़कर पीएमसीएच, आइजीआइसी, एम्स आदि अस्पतालों में ओपीडी पहले से चल रहा था, लेकिन बुधवार को मरीजों की संख्या अधिक रही. एक दिन में 350 से अधिक मरीज सिर्फ पीएमसीएच में आये. लॉकडाउन के बाद आइजीआइसी अस्पताल में 80 मरीज पहुंचे.

वहीं न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल में सामान्य दिनों में 300 से 450 तक मरीजों का ओपीडी होता है. जबकि बुधवार को भी 150 से अधिक मरीज आये. सबसे अधिक मामले बच्चे और महिलाओं से जुड़े थे. मरीजों को दूरी में खड़ा रहने के लिए अस्पताल के बाहर गोले बनाये गये थे. अधीक्षक डॉ मनोज कुमार सिन्हा ने बताया कि आने वाले मरीजों में सर्दी- बुखार और उल्टी-दस्त के अधिक रहे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें