1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar road construction minister nitin navin mother dies tomorrow morning to be cremated asj

बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन की मां का निधन, कल सुबह होगी अन्तेयष्टि

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मीरा सिन्हा के साथ पुत्न नितिन
मीरा सिन्हा के साथ पुत्न नितिन
फाइल

पटना. बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन की मां का मंगलवार की सुबह निधन हो गया. वो कुछ अर्से से बीमार थी. जानकारी के अनुसार मंत्री नितिन नवीन की माता मीरा सिन्हा का देहावसान कल रात 11.30 बजे नयी दिल्ली के एम्स अस्तपाल में हो गया है. उनका पार्थिव शरीर दिल्ली से दोपहर बाद 2 बजे पटना पहुंचा. पटना एयरपोर्ट से उनके पार्थिव शरीर को बंगला न० -2, बंदर बगीचा स्थित आवास पर ले जाया गया, जहां आम लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा. स्वर्गीय मीरा सिन्हा के पार्थिव शरीर की अन्तेयष्टि कल सुबह की जाएगी.

इसकी जानकारी खुद पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने दी है. उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि मां उनके अंदर संघर्ष की प्रेरणा थीं. उन्होंने मां को अपनी ताकत के साथ कमजोरी भी बताया. उन्होंने काफी कष्‍ट से परिवार में सभी को मुकाम तक पहुंचाया. इसके अलावा उन्होंने लिखा कि मां सदा उनकी यादों में जीवित रहेंगी. मां है तो सारा संसार अपना है, मां नही तो सब अनजान हैं.

मंत्री नितिन नवीन की मां मीरा सिन्हा पिछले कुछ अर्से से बीमार थी. मीरा सिन्हा भाजपा के विधायक रह चुके स्वर्गीय नवीन किशोर सिन्हा की पत्नी थीं. नवीन किशोर सिन्हा के निधन के बाद उनके बेटे नितिन नवीन ने राजनीति में कदम रखा. नितिन नवीन पहले दीघा विधानसभा सीट से विधायक रहे और फिर बांकीपुर विधानसभा सीट से लगातार चुनाव जीतते रहे हैं. बीते साल विधानसभा चुनाव के बाद उन्हें कैबिनेट में जगह दी गई है. नितिन नवीन जिस दिन मंत्री पद की शपथ ले रहे थे, उस दिन भी उनकी मां मीरा सिन्हा अस्पताल में ईलाजरत थी.

मंत्री की मां के निधन की सूचना मिलने के बाद उनके पटना स्थित आवास पर शोक व्‍यक्‍त करने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है. मीरा सिन्हा के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई सांसद और मंत्री ने शोक जताया है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट करते हुए भगवान से दिवंगत आत्मा को शांति देने की प्रार्थना की है. मीरा सिन्हा के निधन की खबर आने के बाद लगातार बीजेपी के नेता अपनी शोक संवेदना जता रहे हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें