1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar road accident hiva tramples police gypsy in danapur three policemen killed asj

Bihar Road Accident : दानापुर में हाइवा ने पुलिस जिप्सी को रौंदा, तीन पुलिसकर्मियों की मौत

पुलिसकर्मियों के शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. मारे गए पुलिसकर्मियों की पहचान पुखराज, प्रभु और सियाचरण के तौर पर हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हादसे का शिकार पुलिस जिप्सी
हादसे का शिकार पुलिस जिप्सी
ट्वीटर

फुलवारी शरीफ. मंगलवार की सुबह पटना पुलिस के लिए अमंगल साबित हुआ. राजधानी पटना के न्यू बाइपास अनिसाबाद बेऊर मोड़ के पास गश्त कर रही पुलिस पेट्रोलिंग गर्दनीबाग थाना की जिप्सी पर बेलगाम रफ्तार से आ रहे गिट्टी लदा हाईवा पलट गया. यह भीषण दुर्घटना घने कोहरे में सड़क के टर्निंग पॉइंट के पास हुई. जिसमें हाईवा जिप्सी पर पलटने के साथ ही पुलिस जिप्सी में आग लग गई. दुर्घटना इतना भयावह तरीके से हुआ कि किसी को कुछ समझने का मौका नहीं मिला.

बताया जा रहा है कि पुलिस जिप्सी में सवार पांच पुलिसकर्मी उसमें दब गये जिसमें तीन पुलिसकर्मियों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि दो पुलिसकर्मियों को चिंताजनक हालात में पीएमसीएच भेजा गया है. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर सचिवालय एसपी बेउर थाना के थानेदार प्रशिक्षु डीएसपी गर्दनीबाग थानेदार फूलवारी थानेदार समेत भारी संख्या में पुलिसकर्मियों ने राहत व बचाव कार्य में जुटे.

सबसे पहले फायर ब्रिगेड को बुलाकर जिप्सी में लगी आग बुझाने और फिर क्रेन की मदद से जिप्सी में दबे पुलिस कर्मियों को बाहर निकालने का काम शुरू किया गया. इस दौरान गैस कटर से बुरी तरह दबकर फंसे पुलिसकर्मियों को निकाला गया जिसमें 3 पुलिसकर्मियों के साथ शेखर चुकी थी और 2 घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल भेजा गया. जहां से बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस हादसे में गर्दनीबाग थाना की पुलिस जिप्सी पर ड्यूटी बजा रहे एक एसआई समेत चार अन्य पुलिसकर्मी हादसा का शिकार हुए है. बेवर थाना के प्रशिक्षु डीएसपी प्रांजल त्रिपाठी के मुताबिक एक एसआई सिया चरण पासवान और दो अन्य पुलिसकर्मियों के नाम सामने आए हैं, जिनमें पुखराज और प्रभु बताया जा रहा है इन में किस की मौत हुई है और कौन घायल है यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया.

मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी पटना में रात्रि गश्ती कर रही पुलिस जिप्सी पर अनियंत्रित हाईवा अचानक पलट गया. यह हादसा बेउर और गर्दनीबाग थाना क्षेत्र की सीमा पर अहले सुबह करीब 4:30 बजे के आसपास की बतायी जा रही है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सुबह घने कोहरे के बीच बाईपास से बेलगाम रफ्तार से गुजर रहा गिट्टी लदा हाईवा अनीसाबाद की ओर जा रहा था. इस दौरान अनिसाबाद प्योर मोड़ के पास गर्दनीबाग थाना की पुलिस डिप्टी भी गुजर रही थी.

घना कोहरा के चलते मोड़ के पास गश्त कर रहे पुलिस जिप्सी हाईवा चालक को नजर नहीं आई और हाईवा पीछे से जिप्सी पर चढ़ते हुए पलट गई. हाईवा के पलटते ही जिप्सी में भीषण आग के साथ एक विस्फोट हुआ और जिप्सी पर सवार पांच पुलिसकर्मी बुरी तरह झुलस गये, जिसमें 3 पुलिसकर्मियों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि दो पुलिसकर्मियों को स्थानीय लोग और प्रशासन की मदद से जिप्सी से बाहर निकाला गया. जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी.

आनन-फानन में प्रशासन की मदद से उन्हें पास के नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. सड़क हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने अपने साथी पुलिसकर्मियों के शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल इस हादसे की छानबीन कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह हादसा किन परिस्थितियों में हुआ.

सड़क दुर्घटना में 3 पुलिसवालों की मौत से साथी पुलिसकर्मी भी सकते में हैं।इस सड़क दुर्घटना की भीषणता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पुलिस की जिप्‍सी पूरी तरह से तबाह हो गई। जिप्‍सी से पुलिसकर्मियों के शव को निकालने में काफी मशक्‍कत करनी पड़ी.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि सोमवार की अहले सुबह गर्दनीबाग थाने की पुलिस जिप्सी पर सब इंस्पेक्टर सियाराम पासवान , 3 होमगार्ड सिपाही एवं 1 जिप्सी का ड्राइवर गस्ती पर तैनात था. बेउर थाने के प्रशिक्षु डीएसपी प्रांजल त्रिपाठी ने बताया कि हाईवा पर गिट्टी लदी हुई थी और ड्राइवर कुहासा की वजह से पुलिस जिप्सी नही देख सका होगा जिसके कारण अनियंत्रित होकर जिप्सी पर पलट गई. उन्होंने बताया कि ड्राइवर गाड़ी छोड़कर फरार हो गया है जबकि हाइवा को पुलिस ने जप्त कर लिया है.

इनपुट- अजीत

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें