1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar politics nitish kumar said on prashant kishors entry in politics rjs

Bihar Politics पॉलिटिक्स में प्रशांत किशोर की इंट्री पर जानिए क्या बोलें नीतीश कुमार

Bihar politics प्रशांत किशोर 4 मई को अपनी नई पारी को लेकर खुलासा करेंगे. बिहार से उन्होंने राजनीति की शुरूआत करने की घोषणा की है. ऐसे में जब इसको लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार से सवाल किया तो नीतीश कुमार इसपर बिना कोई जवाब दिए आगे बढ़ गए.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bihar politics बिहार के सीएम नीतीश कुमार
Bihar politics बिहार के सीएम नीतीश कुमार
प्रभात खबर

राजनीतिक दलों के लिए रणनीतिकार की भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर अब बिहार की राजनीति (Bihar politics) में खुद जोर आजमाइश करेंगे. सोमवार को उन्होंने जब इसका ऐलान किया तो बिहार में सियासी हलचलें तेज हो गई है. राजनीतिक दलों की ओर से भी इसपर प्रतिक्रिया आनी शुरु हो गई है. इधर, प्रशांत किशोर के राजनीति में प्रवेश करने के कयासों के बीच सीएम नीतीश कुमार ने भी इससे दूरी बना ली है. मंगलवार को जब नीतीश कुमार ईद के मौके पर पटना के गांधी मैदान मैं पहुंच कर सभी को ईद की बधाई दे रहे थे तो मीडिया के लोगों ने पीके को लेकर जब उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो वे इसपर कोई जवाब नहीं दिया.

सीएम नीतीश कुमार से मंगलवार को जब पत्रकारों ने पूछा कि प्रशांत किशोर अब खुद की पार्टी बनाने जा रहे हैं. इसपर नीतीश कुमार ने साफ तौर पर कुछ बोलने से इंकार करते हुए कहा इससे हमारा कोई लेना-देना नहीं. इसका कोई मतलब नहीं. इन बातों को छोड़िए. बताते चलें कि प्रशांत किशोर 2015 के विधानसभा चुनाव में ना सिर्फ नीतीश और जेडीयू के लिए प्रमुख रणनीतिकार थे बल्कि बाद के दिनों में जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी बनाए गए थे. प्रशांत किशोर सीएम नीतीश कुमार के सबसे खास माने जाते रहे हैं. दोनों की नजदीकियां जग जाहिर हैं.

प्रशांत किशोर के पिछले दिनों कांग्रेस में शामिल होने और कांग्रेस के लिए रणनीति बनाने की चर्चा थी. उनकी सोनिया गांधी के साथ कई दौर के बातचीत भी हुई थी. प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के लिए पावर प्रेजेंटेशन भी दिया था. लेकिन जब बात नहीं बनी तो प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में शामिल नहीं होने की घोषणा कर बिहार में एक नई शुरुआत करने की बात कह डाली. कयास लगाया जा रहा है कि प्रशांत किशोर बिहार में नई पार्टी बनाकर एक नई शुरुआत कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें