1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar politics kanhaiya kumar get the command of bihar congress rahul gandhi put his last seal rdy

Bihar Politics: कन्हैया कुमार को मिलेगी बिहार कांग्रेस की कमान, राहुल गांधी लगाएंगे अंतिम मुहार!

बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा के इस्तीफे के बाद नये अध्यक्ष को लेकर कवायद शुरू हो गयी है. इसी बीच एक खबर आ रही है कि बिहार कांग्रेस की कमान कन्हैया कुमार के हाथों में जा सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कन्हैया कुमार
कन्हैया कुमार
PTI (File Pic)

Bihar Politics: बिहार में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर सियासी चर्चा तेज है. हर जगह बिहार कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर बातें की जा रही है कि अगला नया अध्यक्ष कौन होगा? बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा के इस्तीफे के बाद नये अध्यक्ष को लेकर कवायद शुरू हो गयी है. इसी बीच एक खबर आ रही है कि बिहार कांग्रेस की कमान कन्हैया कुमार के हाथों में जा सकती है. बिहार में राजद और कांग्रेस की राह अब अलग हो गयी है. इसका कारण कन्हैया कुमार को ही बताया जा रहा है. जानकारों का मानना है कि राहुल गांधी का पसंद कन्हैया कुमार है. अगर राहुल गांधी फैसला लेंगे तो कन्हैया कुमार को ही बिहार कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे. हालांकि फिरहाल कांग्रेस आलाकमान किसी नाम को लेकर निष्कर्ष तक नहीं पहुंचा है.

भूमिहार वोटरों पर कांग्रेस की नजर

बिहार में जातिगत वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए कांग्रेस ने कन्हैया कुमार के हाथों में कमान सौंप सकती है. जानकारों की माने तो बिहार में कन्हैया कुमार भूमिहार जाति से आते हैं. अगर कांग्रेस को बिहार में BJP को टक्कर देनी है तो पार्टी के पास कन्हैया कुमार के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं दिख रहा है. कन्हैया कुमार के आने से बिहार के भूमिहार युवा जो फिरहाल BJP के तरफ है, वे कांग्रेस की तरफ आ सकते है.

बिहार के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की रेस में कई दिग्गज नेता

बिहार में कन्हैया कुमार अध्यक्ष होंगे या नहीं इस पर फिरहाल प्रदेश के राजनेता कुछ भी बोलने से बच रहे है. इसी बीच बिहार के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की रेस में कई और भी नेताओं का नाम चल रहा है. जानकारों का कहना है कि अगर मुस्लिम समुदाय की बात की जाए तो शकील अहमद खान का नाम सबसे ऊपर चल रहा है. शकिल खान फिरहाल पार्टी के विधायक हैं. बिहार प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चल रही अटकलों के किसको यह जिम्मेदारी मिलती है, इस पर सबकी निगाहें टिकी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें