1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar politics change prashant kishor reveal his strategy the eyes of political parties be fixed rdy

प्रशांत किशोर ने राजनीतिक पार्टी बनाने से किया इनकार, कहा-मैं चुनाव लड़ने नहीं सुराज के लिए बिहार आया

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज प्रेस कॉन्फेंस कर यह घोषणा की कि वे बिहार में जनसुराज के लिए आंदोलन करेंगे. उन्होंने कहा कि बीते 30 सालों से लालू यादव और नीतीश कुमार के शासन में बिहार का विकास नहीं हुआ है, वो पिछड़ा राज्य बना हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रशांत किशोर
प्रशांत किशोर
Twitter

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने प्रेस कॉन्फेंस कर यह घोषणा की कि वे अभी बिहार में कोई नयी पार्टी नहीं बनाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार को नयी सोच की जरूरत है. प्रशांत किशोर ने कहा कि बीते 30 सालों से लालू यादव और नीतीश कुमार के शासन में बिहार का विकास नहीं हुआ है, वो पिछड़ा राज्य बना हुआ है. अगर बिहार को आगे बढ़ाना है तो सबको साथ आना होगा.

दो अक्टूबर से जनसुराज यात्रा शुरू होगी

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने पिछले दिनों ट्‌वीट कर यह जानकारी दी थी कि वे बिहार से नयी शुरुआत करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा था कि वे बिहार से जनसुराज की शुरुआत करेंगे. आज प्रेस कॉंन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि वे दो अक्टूबर से चंपारण से जनसुराज यात्रा की शुरुआत करेंगे.

मैं बिहार चुनाव लड़ने नहीं आया हूं

प्रशांत किशोर ने कहा कि मेरे ट्‌वीट के बाद यह कयास लगाये जा रहे थे कि मैं किसी राजनीतिक पार्टी की घोषणा करने वाला हूं, लेकिन यह सच नहीं है. मैं यहां चुनाव लड़ने के लिए नहीं आया हूं. बिहार में अभी कोई चुनाव नहीं होने वाला है. मैं अगले 3-4 महीनों मेंं बिहार के कई प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मिलूंगा जो 'जन सुराज' के विचार को बनाने में मदद कर सकते हैं . 2 अक्टूबर से पूरे बिहार में 3000 किलोमीटर की पदयात्रा की शुरुआत करूंगा.

प्रशांत किशोर पश्चिमी चंपारण से यात्रा की करेंगे शुरुआत

प्रेस कॉफ्रेंस में प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार के लिए नहीं सोच की जरूरत है. फिलहाल मैं कोइ नयी पार्टी नहीं बनाऊंगा अभी बिहार की दशा और दिशा बदलने की जरूरत है. प्रशांत किशोर बिहार में पदयात्रा करेंगे. इस दौरान तीन से चार महीनों में गैर राजनीतिक लोगों से मुलाकात करेंगे. वे दो अक्टूबर से पश्चिमी चंपारण से यात्रा की शुरुआत करेंगे.

कांग्रेस को प्रशांत किशोर की जरूरत नहीं

प्रेस काॅन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि कांग्रेस को यह तय करने की जरूरत है कि वे आगे कैसे काम करना चाहते हैं. कांग्रेस को किसी प्रशांत किशोर की जरूरत नहीं है. पार्टी के पास कई सक्षम लोग हैं. वे जानते हैं कि उन्हें किस तरह काम करना है.

लालू-राबड़ी सहित नीतीश कुमार पर भी साधा निशाना

प्रशांत किशोर ने लालू-राबड़ी के साथ ही नीतीश सरकार के कामकाज पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि बिहार में 30 साल तक लालू यादव और नीतीश कुमार की सरकार रही है. लेकिन जिस हिसाब से बिहार में परिवर्तन होना चाहिए, उस तरह से नहीं हुआ है. बिहार के विकास के लिए नये सोच की जरूरत है, इसपर मैं काम करूंगा. यहां की समस्याओं को जो समझते हैं और जो बिहार को बदलना चाहते हैं, उन लोगों को एक साथ आकर प्रयास करने की जरूरत है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें