1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar politics bihar news rcp singh assigned task to jdu leaders said give strong response to the oppositions propaganda rdy

Bihar Politics: RCP सिंह ने JDU नेताओं को सौंपा टास्क, कहा- विपक्ष के दुष्प्रचार का दें मजबूती से जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RCP सिंह ने JDU नेताओं के साथ बैठक में चर्चा करते हुए.
RCP सिंह ने JDU नेताओं के साथ बैठक में चर्चा करते हुए.
सोशल मीडिया

पटना: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं क्षेत्रीय प्रभारियों के साथ की बैठक की. बैठक में उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष व क्षेत्रीय प्रभारियों को निर्देश दिया कि वह पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को अधिक धारदार और प्रभावी बनावें. इन सभी प्रकोष्ठों से कर्मठ साथियों को जोड़ने का काम भी करे. सभी प्रकोष्ठों के लिए कार्यक्रम पहले से तय किये जाये.

प्रकोष्ठों की सक्रियता बूथ स्तर तक दिखनी चाहिए. प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों के ऊपर पार्टी की विचारधारा के साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुए और हो रहे अनगनित विकास कार्यों की भी समुचित जानकारी होनी चाहिए. उन्होंने विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारी मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर भी अपनी उपस्थिति दर्ज करें. सोशल मीडिया पर सबकी सहभागिता विशेष रूप से हो और विपक्ष के दुष्प्रचार का जवाब मजबूती से और तर्क के साथ दें.

राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने 20- 22 फरवरी तक होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम की तैयारियों का भी जायजा लिया. जदयू प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार तथा जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डा अमरदीप को उन्होंने निर्देश दिया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद विधानसभा प्रभारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करें.

इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों में सोशल मीडिया संबंधी प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान दें. अपने संबोधन में प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद वह प्रदेश के दौरे पर निकलेंगे. इस दौरान वे उन 72 विधानसभा क्षेत्रों में विशेष रूप से जायेंगे जहां विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशियों की हार हुई.

उन्होंने कहा कि न केवल जिला मुख्यालयों में जाकर बल्कि प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर भी साथियों से मिलकर संवाद स्थापित करेंगे. बैठक में राष्ट्रीय सचिव रवींद्र सिंह एवं क्षेत्रीय प्रभारी डा नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, चंदन कुमार सिंह, परमहंस कुमार, मृत्युंजय कुमार सिंह, सुनील कुमार, डा अमरदीप, कामाख्या नारायण सिंह एवं आसिफ कमाल मौजूद रहे.

छात्रावासों में किया पूजा

बैठक के बाद आरसीपी सिंह पटना के बीएन कॉलेज छात्रावास, सरदार पटेल छात्रावास एवं आयुर्वेदिक कॉलेज छात्रावास में सरस्वती पूजा के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं अन्य वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें