1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar police raids in bucket factory of jugsalai jharkhand news rjs

बिहार मद्य निषेध प्रभाग की झारखंड में एक साथ पांच जगहों पर छापेमारी, शराब और दवा बनाने की सामाग्री बरामद

पटना पुलिस ने जमशेदपुर के जुगसलाई में विकास रोडवेज बाल्टी फैक्टरी में छापेमारी कर शराब बनाने लिए गैर कानूनी तरीके से एकत्रित की गई स्प्रिट बरामद किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार पुलिस मुख्यालय
बिहार पुलिस मुख्यालय
फाइल फोटो

पटना. मद्य निषेध प्रभाग की टीम ने रविवार की सुबह झारखंड के पांच शहरों में एक साथ छापेमारी कर बड़ी मात्रा शराब बनाने के समान बरामद किया है. छापेमारी चल रही है, इसलिए यह नहीं पता चल पाया है की क्या कुछ मिला है. लेकिन टीम के सदस्यों का कहना है कि होली के अवसर पर बिहार में शराब की सप्लाई करने के लिए यहां पर तैयारी चल रही थी, इससे पहले बिहार की मद्य निषेध प्रभाग की टीम को इसकी सूचना मिल गई.

पुलिस मुख्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार मद्य निषेध प्रभाग की टीम की ओर से झारखंड के जमशेदपुर, धनबाद, बोकारो, कोडरमा, हजारीबाग समेत कई जगहों पर छापेमारी की गई है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को हरियाणा से पकड़े गए नवीन कुमार से पूछताछ में मद्य निषेध प्रभाग की टीम को सूचना मिला थी कि वो झारखंड के बड़े कारोबारी के सहयोग से बिहार में शराब की सप्लाई कर रहा है.

इसके बाद शनिवार को मद्य निषेध प्रभाग की टीम झारखंड के लिए रवाना हो गई थी. बताते चलें कि नवीन हर महीने करीब 10 करोड़ रुपए का शराब बिहार भेजा करता था. राज्य के 4 जिलों में इसने अपनी गहरी पैठ बना रखी थी. उसने ही झारखंड के शराब माफिया के सिंडिकेट से जुड़े काफी सारे लोगों का नाम पुलिस को बताया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें