1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar police equipped with new equipment for riot control home department has prepared a plan asj

दंगा नियंत्रण को बिहार पुलिस तैयार, नये साजो सामान से लैस होंगे जवान, जानें गृह विभाग का प्लान

राज्य में दंगा नियंत्रण को लेकर पुलिस विभाग की टीम नये साजो-सामान के साथ तैयार होगी. गृह विभाग के निर्देश पर मुख्यालय, जिला और थाना स्तर तक दंगा नियंत्रण के लिए पुलिस को संसाधनों से परिपूर्ण किया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

पटना. राज्य में दंगा नियंत्रण को लेकर पुलिस विभाग की टीम नये साजो-सामान के साथ तैयार होगी. गृह विभाग के निर्देश पर मुख्यालय, जिला और थाना स्तर तक दंगा नियंत्रण के लिए पुलिस को संसाधनों से परिपूर्ण किया जायेगा.

पुलिस विभाग दंगा नियंत्रण की व्यवस्था को ऐसा करने में लगा है कि अगर कहीं नियंत्रण की आवश्यकता हो तो पहले थाना स्तर से ही अलग टीम उसको नियंत्रित करने के लिए तत्काल तैनात हो जाये. फिर वहां से अगर स्थिति नहीं कंट्रोल नहीं होती है तो जिला स्तर से भी टीम वहां पहुंच जायेगी.

दंगा नियंत्रण के लिए वाहन आदि तय रहेंगे और अन्य थाना या अन्य कार्यों में लगे वाहनों को वहां नहीं लगाना होगा. गृह विभाग इसके लिए पूरे राज्य में करीब साढ़े 36 करोड़ के वाहनों व संसाधनों की खरीद करने जा रहा है.

क्विक रिस्पांस को 88 बाइक और 24 ट्रक सहित 276 वाहन

दंगा नियंत्रण के लिए प्राथमिक स्तर पर क्विक रिस्पांस के लिए बाइक की खरीद की जायेगी. गृह विभाग ने 88 बाइक केवल दंगा नियंत्रण काम के लिए ही खरीद की स्वीकृति दी है. इसमें एक बाइक की कीमत 90 हजार तय की गयी है.

विभाग ने बाइक खरीद के लिए 79 लाख 20 हजार की राशि स्वीकृत की है. इसके अलावा 48 बस की खरीद होगी. एक बस की कीमत 22 लाख निर्धारित की गयी है. बस खरीद पर दस करोड़, 56 लाख की स्वीकृति हुई है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें