1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar panchayat elections fourth phase of nomination all preparations completed in bihta asj

बिहार पंचायत चुनाव : चौथे चरण का नामांकन आज से, बिहटा में सभी तैयारियां पूर्ण

बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण का नामांकन आज से शुरू हो रहा है. इसको लेकर बिहटा में सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. 659 पदों की आज से नामांकन पत्र दाखिल किया जायेगा. एडीएम विनय मिश्रा ने प्रखंड कार्यालय पहुँचकर नामांकन स्थल का जायजा लिया और हर बिंदुओं पर चर्चा की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एडीएम विनय मिश्रा
एडीएम विनय मिश्रा
प्रभात खबर

बिहटा. बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण का नामांकन आज से शुरू हो रहा है. इसको लेकर बिहटा में सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. 659 पदों की आज से नामांकन पत्र दाखिल किया जायेगा. एडीएम विनय मिश्रा ने प्रखंड कार्यालय पहुँचकर नामांकन स्थल का जायजा लिया और हर बिंदुओं पर चर्चा की.

उन्होंने कई चीजों के लिए दिशा निर्देशित जारी किया. निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी विशाल आनंद ने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया आज शुरू होगी. इसके लिए सभी जरूरी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है.

नामांकन के लिए 11 काउंटर बनाया गया है. इसमें मुखिया पद के उम्मीदवारों के लिए एक काउंटर, पंचायत समिति पद के लिए एक काउंटर, सरपंच पद के लिए एक, वार्ड सदस्य के लिए पांच औऱ पंच पद के लिए तीन काउंटर बनाया गया है.

नामांकन की प्रक्रिया 25 सितंबर से एक अक्टूबर तक चलेगी. चार अक्टूबर को स्क्रूटनी का कार्य किया जाएगा. छह अक्टूबर को नामांकन वापसी और प्रतीक चिन्ह वितरण की तिथि निर्धारित किया गया है.

वही बताया कि नामांकन की घोषित तिथि के दौरान दो दिन 26 सितंबर और 28 सितंबर को अवकाश घोषित किया गया है. बताया कि कुल 295 मतदान केंद्र बनाया गया है, जिसमे दो आदर्श मतदान केंद्र उच्च विद्यालय रामबाग और मध्य विद्यालय मूसेपुर को बनाया गया है.

प्रखंड कार्यालय में उमीदवार और प्रस्तावक को बैठने के लिए तीन वेटिंग हॉल का निर्माण कराया गया है. सभी हॉल में हेल्प डेस्क बनाया गया है. इससे उम्मीदवार को नामांकन पत्र भरने में कोई असुविधा नहीं होगी.

नामांकन के दौरान सिर्फ प्रत्यासी और प्रस्तावक ही परिसर के अंदर दाखिल होंगे. सभी काउंटर पर सहायक निर्वाची पदाधिकारी को नियुक्त किया गया है. उन्होंने बताया कि सभी प्रत्यासी मतगणना के दो सप्ताह के अंदर अपना खर्च का सूची प्रखंड कार्यालय में जमा कर दें, अन्यथा उनकी उम्मीदवारी तीन वर्षों के लिए रद्द कर दी जाएगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें