1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar panchayat election special armed police force be in command of sensitive booths asj

बिहार पंचायत चुनाव : विशेष सशस्त्र पुलिस बल के हाथ में होगी संवेदनशील बूथों की कमान

इस बार पंचायत चुनाव के दौरान संवेदनशील बूथों की कमान बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल के हाथ में होगी. विशेष सशस्त्र बल के गठन के बाद उसके लिए किसी चुनाव आयोजन में भाग लेने का मौका मिल रहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पंचायत चुनाव
पंचायत चुनाव
फाइल

पटना. इस बार पंचायत चुनाव के दौरान संवेदनशील बूथों की कमान बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल के हाथ में होगी. विशेष सशस्त्र बल के गठन के बाद उसके लिए किसी चुनाव आयोजन में भाग लेने का मौका मिल रहा है.

वहीं, इसके बाद विशेष सशस्त्र के बल के पास कई अतिरिक्त अधिकार भी होंगे. इसके साथ ही पंचायत चुनाव आयोजन को लेकर अभी संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों की गिनती को पूरा नहीं किया गया है. इस बार नक्सली जिला की संख्या घटने के बाद इस तरह के बूथों की संख्या घटने के उम्मीद है.

पुलिस मुख्यालय के एक आला अधिकारी ने बताया कि पंचायत चुनाव के नोटिफिकेशन जारी होने के बाद पुलिस बलों की संख्या व संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील बूथों की संख्या फाइनल कर दी जायेगी.

डीएम व एसपी ने बैठक कर भेजी है रिपोर्ट

पंचायत चुनाव के दौरान विधि- व्यवस्था की तैयारी को लेकर अधिकतर जिलों में डीएम और एसएसपी ने बैठक कर अपनी रिपोर्ट गृह विभाग व पुलिस मुख्यालय से साझा कर ली है. वहीं, विधि -व्यवस्था को लेकर पुलिस मुख्यालय की तैयारियां भी पूरी हैं.

पिछली बार कोविड संक्रमण के दौरान विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराया गया था. इस बार भी कोशिश रहेगी कि पंचायत चुनाव को भी शांतिपूर्ण ढंग और निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराया जाये.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें