1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar nitish kumar oath ceremony vip chief mukesh sahni become minister in new nda government smb

VIP के नेता मुकेश सहनी होंगे नीतीश सरकार में शामिल, ऐसा रहा है सन ऑफ मल्लाह का सफर

By Agency
Updated Date
VIP के मुकेश सहनी
VIP के मुकेश सहनी
Facebook

Bihar New Nitish Kumar Government News Update राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की घटक दल विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के नेता मुकेश सहनी सोमवार को नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले नये मंत्रिमंडल में शामिल होंगे. मुकेश सहनी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी तथा इस संबंध में राजभवन का पत्र भी साझा किया.

मुकेश सहनी ने कहा, ‘‘मैं माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में शामिल हो रहा हूं. यह वीआईपी के सभी कार्यकर्ताओं तथा बिहार की जनता की जीत है.'' उन्होंने कहा, ‘‘हमें मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री अमित शाह तथा राजग के तमाम नेताओं को बहुत धन्यवाद.''

गौरतलब है कि नीतीश कुमार सोमवार शाम साढ़े चार बजे बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित भाजपा के शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे.

एक नजर सन ऑफ मल्लाह के सियासी सफर पर ...

मुंबई में सेल्समैन के तौर पर अपना सफर शुरू करने वाले मुकेश साहनी बाद में फिल्मों के डिजाइन करने के काम में जुट गये. उन्होंने देवदास और बजरंगी भाईजान जैसी फिल्मों के लिए डिजायन का काम किया था, जिससे वो काफी लोकप्रिय हुए थे. 2014 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया, लेकिन अपनी मांग पूरी नहीं होने पर उन्होंने खुद को भाजपा से अलग कर लिया. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में उनकी पार्टी वीआईपी ने एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला लिया और चार सीटों पर पार्टी के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें