1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news three dengue patients and one chikungunya patient were found in patna the number of dengue patients increased to 59 rdy

Bihar News: पटना में डेंगू के तीन व एक चिकनगुनिया का मरीज मिला, डेंगू मरीजों की संख्या बढकर हुई 59

पटना जिले में डेंगू मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. रोजाना दो या तीन मरीज जिले में पाये जा रहे हैं. हालांकि पिछले साल की तुलना में इस वर्ष डेंगू के मरीजों की संख्या कम पायी जा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीएमसीएच
पीएमसीएच
फाइल

Bihar News: पटना जिले में डेंगू मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. रोजाना दो या तीन मरीज जिले में पाये जा रहे हैं. हालांकि पिछले साल की तुलना में इस वर्ष डेंगू के मरीजों की संख्या कम पायी जा रही है. इसी क्रम में शुक्रवार को पटना जिले में तीन डेंगू के मरीज मिले हैं, इनमें दो पीएमसीएच के माइक्रोबॉयलोजी विभाग व मनेर इलाके के हैं.

इसके साथ ही जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 59 हो गयी है. वहीं दूसरी ओर पीएमसीएच में एक चिकनगुनिया का मरीज मिला है. जिले में अब तक चार चिकनगुनिया के मरीज मिल चुके हैं. वहीं जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि कोरोना के साथ ही डेंगू, चिकनगुनिया व जेई के मरीजों को लेकर सभी सरकारी अस्पतालों में अलर्ट जारी किया गया है.

सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के अलावा अनुमंडलीय व बड़े प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में अलग से डेंगू वार्ड की व्यवस्था की गयी है. हालांकि पीएमसीएच आदि सरकारी अस्पतालों के डेंगू वार्ड खाली हैं. अच्छी बात यह है कि मरीज घर से ही इलाज के बाद ठीक हो जा रहे हैं.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें