1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news shisha karobari ki hatya kar phon par patnee se mangee teen laakh kee rangadari cctv phutej khangalane me jutee hai police rdy

शीशा कारोबारी की हत्या कर फोन पर पत्नी से मांगी तीन लाख की रंगदारी, सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है पुलिस

अपराधियों ने रंगदारी के लिए शीशा कारोबारी 50 वर्षीय राजीव जायसवाल उर्फ राजू की कारखाना स्थित कार्यालय में ही हत्या कर दी. इसके बाद मृतक कारोबारी के मोबाइल फोन से ही पत्नी को फोन कर पति को अगवा करने व तीन लाख रुपये रंगदारी देने की मांग की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शीशा कारोबारी की हत्या कर फोन पर पत्नी से मांगी तीन लाख की रंगदारी
शीशा कारोबारी की हत्या कर फोन पर पत्नी से मांगी तीन लाख की रंगदारी
फाइल फोटो

पटना. अपराधियों ने रंगदारी के लिए शीशा कारोबारी 50 वर्षीय राजीव जायसवाल उर्फ राजू की कारखाना स्थित कार्यालय में ही हत्या कर दी. इसके बाद मृतक कारोबारी के मोबाइल फोन से ही पत्नी को फोन कर पति को अगवा करने व तीन लाख रुपये रंगदारी देने की मांग की. पत्नी ने जब पुलिस को इसकी सूचना दी, तब पुलिस टीम जांच पड़ताल के लिए पहुंची, तो उस समय भी पुलिस की मौजूदगी में ही बदमाशों ने दोबारा रंगदारी में तीन लाख रुपये देने के लिए फोन किया.

घटना चौक थाना क्षेत्र के चमडोरिया ढाल में घटी है. पुलिस कारखाना व आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगलाने में जुटी है. नगर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि हत्या के मामले को डायवर्ट करने के लिए योजना बना परिवार से फिरौती की रकम फोन कर मांगी गयी. मामले की जांच की जा रही है. एफएसएल की टीम भी घटना स्थल पर पहुंची और जांच पड़ताल की.

सीसीटीवी के फुटेज को खंगालने में जुटी है पुलिस

चमडोरिया किला रोड में रहने वाले कारोबारी का राजू का घर से कुछ ही दूरी पर कारखाना सह कार्यालय है. जहां कारोबारी बैठा था, तीन बदमाश आये और राजू से उलझ गये. इसके बाद तेज हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी. पत्नी अनिता देवी ने बताया कि आसपास से सूचना मिली कि कार्यालय का बाहरी गेट बाहर से सटा है. जबकि कारखाना खुला रहने पर गेट बंद नहीं होता. ऐसे में पत्नी व परिवार के सदस्य जब कार्यालय में पहुंचे, तो देखा कि टेबल पर कागजात बिखरे हैं और कुर्सी दाहिनी ओर हटा है.

बगल वाले कमरे में कोने पर प्लास्टिक व कार्टन से शीशा कारोबारी का शव ढका पड़ा था. परिजनों व पुलिस की मानें तो व्यवसायी के मुंह व गर्दन पर गहरा जख्म दिख रहा था. शव से कुछ दूरी पर ईंट पड़ा था. टेबुल में लगे दराज भी खुले थे. दीवार पर खून के छींटे थे. शर्ट व गंजी पर भी खून के दाग थे. आशंका है कि बदमाश कारोबारी को घसीट कर कमरे में लाये और व्यवसायी की गोली मारकर हत्या की गयी है या धारदार हथियार से हत्या की गयी, यह स्पष्ट नहीं है. पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही इस बात का खुलासा होगा.

धमकी के बाद पत्नी ने इंतजाम कर रखे थे रुपये

मृतक कारोबारी की पत्नी अनिता देवी ने बताया कि दोपहर लगभग ढाई बजे पति राजू जायसवाल के मोबाइल फोन से अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर पति को अगवा करने व तीन लाख रुपये रंगदारी नहीं देने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी. इसके बाद परेशान पत्नी पैसे का इंतजाम कर रखा था. पुलिस की शरण में पहुंची पत्नी ने बताया कि वह रुपये का इंतजाम कर रखा था. इसी बीच यह घटना हो गयी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें