1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news scholar appearing for ssc mts exam instead of another know how the fake candidate was identified rdy

Bihar News: दूसरे की जगह एसएससी एमटीएस की परीक्षा दे रहा स्कॉलर धराया, जानें कैसे हुई फर्जी अभ्यार्थी की पहचान

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को एसएससी एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टाफ) की परीक्षा में दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए स्कॉलर नंदन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. नंदन मूल रूप से मधुबनी के खजौली थाने के तसमा मरार गांव का रहने वाला है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दूसरे की जगह पर परीक्षा देनेवाला मास्टरमाइंड पकड़ा गया
दूसरे की जगह पर परीक्षा देनेवाला मास्टरमाइंड पकड़ा गया
ट्वीटर

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को एसएससी एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टाफ) की परीक्षा में दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए स्कॉलर नंदन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. नंदन मूल रूप से मधुबनी के खजौली थाने के तसमा मरार गांव का रहने वाला है. उसे गांधी मैदान थाने के लालजी टोला के मधुराज बिल्डिंग स्थित सन्नी डिजिटल स्थित परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार किया गया.

वह परीक्षा में भोजपुर निवासी वीरकेश्वर के बदले बैठा था. पुलिस इससे पूछताछ कर रही है. सूत्रों का कहना है कि नंदन स्कॉलर ग्रुप से जुड़ा हुआ है और इसने परीक्षा पास कराने के लिए एक लाख रुपये लिया था. पुलिस उससे गिरोह के सरगना के संबंध में पूछताछ कर रही है. फिलहाल स्कॉलर नंदन व परीक्षार्थी वीरकेश्वर के खिलाफ गांधी मैदान थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. गांधी मैदान थानाध्यक्ष रंजीत वत्स ने गिरफ्तारी की पुष्टि की.

फोटो से पकड़ा गया स्कॉलर

स्कॉलर नंदन कुमार परीक्षार्थी वीरकेश्वर के एडमिट कार्ड को लेकर परीक्षा केंद्र पर पहुंचा था. इस दौरान वीक्षक ने जांच करनी शुरू की तो एडमिट कार्ड से फोटो का मिलान नहीं हो सका. इसके बाद उससे पूछताछ व जांच की गयी तो उसकी पोल खुल गयी और फिर गांधी मैदान पुलिस के हवाले कर दिया गया.

स्कॉलर पटना में ही रह कर कई वर्षों से पढ़ाई करता है और पहले भी कई परीक्षाओं में दूसरों को पास कराने के लिए बैठ चुका है. इसने पुलिस के समक्ष गिरोह से जुड़े कई लोगों के नामों की जानकारी दी है, जिसे पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

विदित हो कि मेडिकल, इंजीनियरिंग, एसएससी आदि परीक्षाओं के दौरान स्कॉलर पकड़े जा रहे हैं. लेकिन सरगना की गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है. नीट व अन्य परीक्षाओं में सेटिंग करने वाले गिरोह के सरगना अतुल वत्स, पीके आदि की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें