1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news sbi bank second incident of bank robbery in 48 hours in bihar day robbery in samastipur rdy

SBI Bank: बैंक कर्मी और ग्राहकों को पिस्टल दिखाकर अपराधियों ने की लूटपाट, बिहार में 48 घंटे के अंदर हुई दूसरी वारदात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बैंक कर्मी और ग्राहकों को पिस्टल दिखाकर अपराधियों ने की लूटपाट
बैंक कर्मी और ग्राहकों को पिस्टल दिखाकर अपराधियों ने की लूटपाट
प्रभात खबर

SBI Bank: बिहार के समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित जितवारपुर चौक के स्टेट बैंक की शाखा में अपराधियों ने बुधवार को दिनदहाड़े लूटपाट की. अपराधियों ने हथियार के बल पर बैंककर्मी और ग्राहकों को कब्जे में लेकर बैंक से कुल 5 लाख 29 हजार रुपये लूट लिए. घटना के वक्त मौजूद शाखा प्रबंधक अनुराधा कुमारी के अनुसार बैंक खुलने के कुछ देर बाद करीब 10 बजकर 50 मिनट में तीन अपराधी बैंक में आये. सभी अपराधी चेहरे पर मास्क पहने हुए थे. एक ने हेलमेट लगा रखा था.

अपराधियों ने घुसते ही हथियार दिखा कर ग्राहक और बैंककर्मियों को कब्जे में ले लिया. फिर कैश काउंटर पर रखे 29 हजार रुपये लेने के बाद वे सभी को लेकर अंदर चेस्ट की ओर आ गए. इस दौरान अपराधियों ने सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर को भी निकाल कर तोड़ने का प्रयास किया. अपराधियों ने गोली मार देने की धमकी देते हुए बैंक मैनेजर से चेस्ट की चाबी ले ली. इसके बाद सभी कैश पांच लाख रुपया निकाल लिए. फिर रुपये को लाल रंग के झोला में रखकर तीनों अपराधी आराम से एक डिस्कवर बाइक पर बैठकर विशनपुर की ओर भाग निकले.

लूटपाट के दौरान अपराधियों ने ग्राहक और कर्मियों का मोबाइल फोन भी छीन लिए. घटना की सूचना पर पहुंचे प्रभारी पुलिस अधीक्षक सह मुख्यालय डीएसपी विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में सदर डीएसपी प्रितिश कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य, नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार राय, एवं डीआईयू की टीम छानबीन में जुटी है. बैंक में घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला जा रहा है.

साथ ही नगर एवं मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सभी चौक चौराहों की नाकेबंदी कर वाहनों की जांच पड़ताल की जा रही है. एसबीआई के रिजिनल मैनेजर श्री निशिथ भी पहुंच गए थे. उन्होंने बैंक कर्मियों से स्वंय घटना की जानकारी ली. इधर, घटना को लेकर पूछे जाने पर प्रभारी एसपी विजय कुमार सिंह ने बताया कि अपराधियों ने बैंक से 5.29 लाख रुपए लूट लिया है. अपराध कर्मियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. आसपास के इलाकों की नाकेबंदी कर दी गयी है, जल्द ही लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें