1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news patna economic offence unit team raid in vaishali sho sajay kumar residence rjs

Bihar News शराब माफियाओं का एजेंट निकला थानेदार, पटना सहित तीन जिलों में EOU का रेड

Bihar News बालू के बाद बिहार में अब शराब माफियाओं से सांठगांठ कर अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है.इसी कड़ी में रविवार को आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने वैशाली के थानाध्यक्ष संजय कुमार के तीन स्थानों पर छापेमारी की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
थानेदार के आवास पर अवैध संपत्ति की जांच करती EOU की टीम
थानेदार के आवास पर अवैध संपत्ति की जांच करती EOU की टीम
प्रबात खबर

पटना. बालू के बाद बिहार में अब शराब माफियाओं से सांठगांठ कर अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है.इसी कड़ी में रविवार को आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने वैशाली के थानाध्यक्ष संजय कुमार के तीन स्थानों पर छापेमारी की है. छापेमारी में थाना प्रभारी के पास से आय से करीब 70 प्रतिशत अधिक संपत्ति का पता चला है. 2009 बैच के दारोगा संजय कुमार पर आरोप है कि उन्होंने अपने पदस्थापना के दौरान शराब माफियाओं से सांठगांठ कर शराब के धंधे को बढ़ावा दिया और इस धंधे पर नियंत्रण करने में नाकाम रहे.

सूत्रों का कहना है कि आर्थिक अपराध इकाई के अपर पुलिस महानिदेशक एनएच खान को गुप्त सूचना मिली थी कि थानाप्रभारी शराब माफियों के साथ मिलकर अपनी आय से तकरीबन 70 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित किया है. जिसके बाद उनके खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई थाने में डीए का केस दर्ज किया गया. दरअसल बिहार में शराबबंदी लागू है और शराबबंदी को सख्ती से लागू कराना सरकार का मिशन है लेकिन खासकर के कई पुलिस अफसर शराब माफियाओं से मिलकर शराबबंदी को खोखला करने में जुटे हैं.

पुलिस मुख्यालय के आदेश पर तो कई पुलिस पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर सीधे जेल भेज भेज दिया गया है लेकिन आज भी बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी जारी हैं. शराब माफिया से साठगांठ रखने वाले वैशाली थानाध्यक्ष संजय कुमार के पटना के रूपसपुर स्थित कश्यप ग्रीन सिटी के फ्लैट संख्या -701, औरंगाबाद के रफीगंज स्थित आवास, वैशाली थानाध्यक्ष के थाना स्थित कार्यालय एवं आवास पर ईओयू ने रविवार को छापेमारी शुरू की है.

थानाध्यक्ष के खिलाफ ईओयू ने कांड संख्या 10/2022 दर्ज किया है. संजय कुमार तीसरे ऐसे सरकारी अफसर हैं जिनके खिलाफ शराब माफियाओं से सांठगांठ कर अकूत संपत्ति अर्जित करने के आरोप में आर्थिक अपराध इकाई के टीम छापेमारी कर रही है. आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने हाल के दिनों में जिस तरीके से भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है और उनकी अकूत संपत्ति को उजागर किया है वैसे बिहार के भ्रष्ट पुलिस अफसर को लेकर दूसरे विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें